अपने लाडले को दें V से शुरू होने वाले ये यूनिक नाम, आत्मविश्वासी और साहसी बनेगा बच्चा

Diksha Bhanupriy
Published on -
baby care tips

Baby Name: बच्चे हर घर की रौनक होते हैं जो अपनी प्यारी सी मुस्कान से पूरा घर खुशियों से भर देते हैं। घर में जब नन्हे कदमों की आहट सुनाई देती है, तब हर किसी के चेहरे पर रौनक छा जाती है। बच्चों के आगमन के साथ उनके नामकरण और अन्य रस्म की तैयारी भी शुरू हो जाती और सब कुछ धूमधाम से किया जाता है।

अगर आपके घर पर भी नन्हे मेहमान का आगमन हुआ है और आप उसका नामकरण करना चाहते हैं, तो आज हम आपके लिए कुछ शानदार नाम की लिस्ट लेकर आए हैं। अगर आपके बच्चे का नाम V से निकाला है और आप कोई यूनिक और अर्थवान नाम तलाश रहे हैं तो यह लिस्ट आपके काम की है।

विप्लव

यह बहुत ही यूनिक और प्यारा सा नाम है जो बेटे के लिए परफेक्ट रहेगा। इस नाम का अर्थ स्वतंत्र और बहाव होता है। नाम के अर्थ की तरह ही आपका बच्चा हमेशा स्वतंत्र विचारों से घिरा हुआ रहेगा और आगे बढ़ता चला जाएगा।

विरन

ये खूबसूरत सा नाम है, जो बेटे को दिया जा सकता है। साहसी और आत्मविश्वासी लोगों को यही कहा जाता है। अगर आप बेटे के लिए कोई प्यारा सा नाम तलाश रहे हैं तो यह बेस्ट रहने वाला है।

विभोर

यह एक क्यूट नाम है जो आपके स्मार्ट बेटे के ऊपर बिल्कुल जमने वाला है। इस नाम का अर्थ आनंदित होता है जो आपके बच्चे के व्यक्तित्व को आनंददायक बनाएगा।

वेदार्थ

बेटे के लिए ये नाम काफी यूनिक और प्यारा रहने वाला है। इसका अर्थ भी बहुत खूबसूरत है। जो लोग वेदों का अर्थ जानते हैं या वेदों के ज्ञानी होते हैं उन्हें यही कहा जाता है। ये नाम आपके बच्चे में अच्छे गुणों का विकास करेगा।

विहंग

आप किसी यूनिक नाम की तलाश में हैं, तो ये बिल्कुल परफेक्ट रहने वाला है। इस नाम का अर्थ स्वतंत्रता की इच्छा रखने वाला या फिर पक्षी होता है। नाम के मुताबिक आपका बच्चा हमेशा किसी पक्षी की तरफ खुले आसमान में उड़ान भरेगा।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News