100 साल बाद बन रहा ग्रहों का दुर्लभ संयोग, बदलेगी इन 3 राशियों की किस्मत, पूरी होगी हर इच्छा, खुलेंगे सफलता के द्वार

Manisha Kumari Pandey
Published on -
surya shani yuti 2024

Grah Gochar: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह अपनी चाल बदलता है तो इसका असर 12 राशियों पर पड़ता है। ग्रहों के परिवर्तन से कई शुभ और अशुभ योग का निर्माण भी होता रहता है। करीब 100 वर्षों बाद ग्रहों का अद्भुत संयोग बन रहा है। एक साथ तीन राजयोग का निर्माण हो रहा है। इस नवरात्रि एक साथ शश राजयोग, भद्र राजयोग और बुधादित्य राजयोग बन रहा है। जिसका असर जातकों पर आने वाले कई हफ्तों तक पड़ेगा। बता दें कि नवरात्रि शुरू हो चुकी है, इसका समापन 24 अक्टूबर को होने वाला है। इसी बीच ग्रहों के इस दुर्लभ संयोग का निर्माण। इससे कुछ राशियों को लाभ होगा। उनके जीवन में सफलता और धनलाभ के द्वार खुलेंगे। संपत्ति और समृद्धि में वृद्धि होगी। आइए जानें ये लकी रशियां कौन-कौन सी हैं-

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए इस संयोग से लाभ होगा। नवम भाग में भद्र राजयोग, धन भाव में शश राजयोग बनने से धन लाभ के योग बनेंगे। साथ ही भाग्य का साथ मिलेगा। छात्रों को अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में प्रशंसा होगी, प्रोमोशन होगा और इनकम बढ़ेगा।

वृषभ राशि

इस राशि के जातकों के लिए भी तीन राजयोगों से बना यह संयोग शुभ होगा। कारोबार में लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में तरक्की होगी। संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है। संपत्ति में वृद्धि होगी। नौकरीपेशा लोगों को नई जिम्मीदरी मिल सकती है। नौकरी की तलाश भी पूरी होगी। प्रेम-संबंध मजबूत होंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय होगा। बता दें कि राशि के पंचम भाव में भद्र राजयोग और कर्म भाव में शश राजयोग का निर्माण हो रहा है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों को भी लाभ होगा। भाग्य स्थान में शश राजयोग और चतुर्थ भाव में भद्र राजयोग बनने से सारी इच्छा पूरी होगी। मेहनत का फल मिलेगा। माता-पिता का स्नेह और सहयोग मिलेगा। छात्रों को विदेश जाकर पढ़ने का अवसर मिल सकता हैसंपत्ति या वाहन की खरीददारी हो सकती है। कारोबार या कार्य से संबंधित यात्रा पर जा सकते हैं। घर-परिवार में खुशहाली आएगी।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है। MP Breaking News इन बातों की पुष्टि नहीं करता। विशेषज्ञों की सलाह जरूर लें।)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News