Phulera Dooj 2024: पाना चाहते हैं मनचाहा जीवनसाथी, तो फुलेरा दूज के दिन करें ये उपाय, मिलेगा लाभ

Phulera Dooj 2024: फुलेरा दूज, प्रेम और रंगों का त्यौहार, 12 मार्च 2024 को मनाया जाएगा। यह त्यौहार राधा-कृष्ण के दिव्य प्रेम का प्रतीक है। इस दिन कुछ सरल उपाय करके आप राधा-कृष्ण की कृपा प्राप्त कर सकते हैं और अपनी मनोकामनाओं को पूरा कर सकते हैं।

भावना चौबे
Published on -
phulera dooj

Phulera Dooj 2024: फुलेरा दूज प्रेम, रंगों, और नए साल का त्यौहार है। यह त्यौहार फाल्गुन मास के शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि को मनाया जाता है। साल 2024 में फुलेरा दूज का त्योहार 12 मार्च को मनाया जाएगा। इस दिन राधा-कृष्ण की पूजा करने से उनकी कृपा प्राप्त होती है, और जीवन में सुख-समृद्धि आती है। फुलेरा दूज, होली के आगमन का प्रतीक, प्रेम और रंगों का त्यौहार है। यह त्यौहार प्रेम, रंगों और परंपराओं का अद्भुत संगम है, जो भक्तों को राधा कृष्ण के दिव्य प्रेम का अनुभव कराता है। यह त्यौहार होली से कुछ दिन पहले मनाया जाता है, और इस दिन राधा-कृष्ण के प्रेम का उत्सव मनाया जाता है। फुलेरा दूज के दिन कुछ उपाय करने से भगवान श्री कृष्ण और राधा रानी का आशीर्वाद मिलता है और यह भी कहा जाता है कि इस दिन कुछ उपाय करने से भगवान श्री कृष्ण जैसा वर मिलता है

क्यों मनाई जाती है फुलेरा दूज?

इस दिन, भक्त राधा-कृष्ण की पूजा करते हैं और उन्हें फूलों की होली खेलते हैं। ऐसा कहा जाता है कि इस दिन राधा-कृष्ण वृंदावन में फूलों की होली खेले थे, और तभी से यह त्यौहार मनाया जाता है। यह त्यौहार राधा कृष्ण के दिव्य प्रेम का प्रतीक है। इस दिन कुछ सरल उपाय करके आप राधा कृष्ण की कृपा प्राप्त कर सकते हैं और अपनी मनोकामनाओं को पूरा कर सकते हैं।

Continue Reading

About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।