Rajyog 2023 : इस विशेष राजयोग से बदलेगी 5 राशियों की किस्मत, मार्गी गुरु देंगे व्यापार में सफलता, नौकरी-प्रतिष्ठा का लाभ, शुरू होंगे अच्छे दिन, भाग्योदय

Kashish Trivedi
Published on -
Rajyog, Guru margi

Kendra Trikon Rajyog, Rajyog 2023 : ज्योतिष शास्त्र में ग्रह समय-समय पर अपनी राशि बदलते हैं। ग्रहों के मार्गी और वक्री होने पर इसके शुभ और अशुभ परिणाम भी नजर आते हैं। जिसका मानव जीवन पर प्रभाव देखा जाता है। इस साल के अंतिम दिन देवगुरु बृहस्पति मार्गी होने जा रहे हैं।

फिलहाल गुरु वक्री अवस्था में गोचर कर रहे हैं। गुरु के मार्गी होते ही दुर्लभ राजयोग का निर्माण होगा। जिसका कई राशियों पर अनुकूल प्रभाव पड़ने वाला है। देवगुरु बृहस्पति 31 दिसंबर 2023 को मार्गी हो रहे हैं। इसके साथ ही केंद्र त्रिकोण राजयोग का निर्माण होगा। इस राजयोग का निर्माण होने से राशियों के अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं।

देवगुरु को ज्योतिष में विशेष स्थान प्राप्त है। गुरु को ज्ञान संतान बड़े भाई, शिक्षा, धार्मिक कार्य, पुण्य और वृद्धि का कारक माना जाता है। 27 नक्षत्र में पुनर्वसु विशाखा और पूर्व भाद्रपद नक्षत्र के स्वामी गुरु होते हैं।

इन 3 राशियों को मिलेगा लाभ

मिथुन

गुरु का मार्गी होना मिथुन राशि के लिए बेहद लाभकारी साबित होगा। ख्वाहिश पूरी होने के साथ ही दृढ़ निश्चयी बनेंगे। साहस मैं वृद्धि होगी। बुद्धिमत्ता चरम पर होगी। इसके साथ ही जीवनसाथी की तलाश पूरी हो सकती है।

कर्क

कर्क राशि में इस राजयोग का निर्माण हो रहा है। गुरु राशि के दशम भाव में मार्गी होंगे। जिससे कारोबार में तरक्की होगी। अधिक धन कमाने के साथ ही मान सम्मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। धन लाभ के साथ ही नई नौकरी के अवसर भी प्राप्त हो रहे हैं।

सिंह

केंद्र त्रिकोण से साल 2024 की शुरुआत में इस राशि के लोगों को महत्वपूर्ण लाभ मिलेगा। भाग्योदय होने के साथ सारे कार्य पूरे होंगे। कार्य क्षेत्र में सम्मान मिलेगा। देश-विदेश की यात्रा करनी पड़ सकती है। गुरु नवम भाव में मार्गी होंगे। ऐसे में धार्मिक और मांगलिक कार्य हो सकते हैं।

कन्या

गुरु का मार्गी होना कन्या राशि के लिए बेहद शुभ होगा। छुट्टियों की योजना बनाने के लिए सुनहरा समय रहेगा। रिश्तो में उत्साह रहेगा। रोमांस भरपूर रहेगा। अनुभव का आनंद लेंगे। इच्छाओं को पूरा करेंगे।

धनु

धनु राशि को केंद्र त्रिकोण का लाभ मिलेगा। साल 2024 की शुरुआत में खुशखबरी मिल सकती है। इसके साथ ही गुरु का गोचर कुंडली के पंचम भाव में हो रहा है। पंचम भाव में गुरु के मार्गी होने से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। करियर में लाभ मिलेगा। धन लाभ के योग बनेंगे। ऊर्जा और साहस में वृद्धि होगी। प्रेम संबंध में सफलता मिलने के भी आसार हैं।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, MP Breaking News किसी भी मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य से संपर्क करें)


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News