सफलता और धन-संपदा दिलवाता है लक्ष्मी नारायण योग, ऐसे होता है कुंडली में इसका निर्माण

Published on -
grah gochar Rajyog

Lakshmi Narayan Rajyog : किस्मत वाले लोगों की जन्म कुंडली में राजयोग जन्मजात से ही होता है। राजयोग का ज्योतिष शास्त्र में काफी ज्यादा महत्व माना गया है। ज्योतिष शास्त्र में कई प्रकार के राजयोग बताए गए हैं। हर राज्यों का अलग-अलग महत्व होता है और हर राजयोग अलग शक्ति वाले होते हैं। लेकिन कुछ योग ऐसे होते हैं जो जातकों को धन संपदा और सफलता तीनों दिलवाते हैं।

हालांकि हर व्यक्ति की कुंडली में राजयोग नहीं होता है लेकिन जिन भी जातकों की कुंडली में शक्तिशाली और प्रबल राजयोग होते हैं, उनका जीवन धन धान्य से परिपूर्ण होता है। इतना ही नहीं उनके जीवन में भरपूर सफलता प्राप्त होती है। वहीं धान की भी कभी कमी नहीं होती है।

आज हम आपको एक ऐसे राजयोग के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका नाम लक्ष्मी नारायण योग है। जिस भी व्यक्ति की कुंडली में यह राजयोग होता है उन जातकों को लक्ष्मी नारायण और भगवान विष्णु का आशीर्वाद मिलता है। चलिए जानते हैं कुंडली में कैसे बनता है लक्ष्मी नारायण योग?

क्या है Lakshmi Narayan Rajyog

ग्रह नक्षत्र के परिवर्तन से कुंडली में राज्यों का निर्माण होता है, उन राजयोग को ज्योतिष शास्त्र में खास महत्व दिया जाता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जब कुंडली में शुक्र ग्रह और बुध ग्रह की युति होती है तब लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होता है। शुक्र ग्रह और बुध ग्रह एक साथ आना बेहद फलदाई और शुभ माने जाते हैं।

हालांकि कई राशियों पर इनका बुरा प्रभाव भी देखने को मिलता है। लेकिन जिन कुंडली में यह फलकारी और शुभ होते हैं। उनका जीवन आलीशान से गुजरता है। उन जातकों को जीवन में किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं देखनी पड़ती है ना ही उनके जीवन में कभी भी धन की कमी होती है। ऐसी योग का प्रभाव कई सालों तक कुंडली में देखने को मिलता है।

कहा जाता है कि अगर कुंडली के पंचम या सप्तम भाव में लक्ष्मी नारायण योग होता है तो वह जातकों को दांपत्य जीवन में सदा प्रेम बनाए रखने की शक्ति देता है। वहीं जिन जातकों की कुंडली में प्रथम भाव में लक्ष्मी नारायण योग होता है, उन जातक को का व्यवहार काफी अच्छा होता है।

इतना ही नहीं बहुत सुंदर और स्वस्थ होते हैं। इसके अलावा जैन जातकों की कुंडली में दशम भाव में यह योग होता है। वह लोग एक्टिंग मॉडलिंग फैशनिस्ट के करियर में सबसे आगे रहते हैं। उन जातकों के जीवन में जमीन, गाड़ी, सुख-सुविधाओं की कोई कमी नहीं होती है। यह जातक भाग्यशाली माने जाते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।

 

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News