लाडले को दें ‘O’ अक्षर से ये प्यारे नाम, यहां जानें खूबसूरत अर्थ

Diksha Bhanupriy
Published on -
baby name

Baby Name: जब घर में नन्हा बच्चा आता है तो पूरे परिवार की जिंदगी मानो बदल सी जाती है। घर की हर चीज बच्चे के हिसाब से की जाने लगती है। घर का हर सदस्य इस नन्हे मेहमान के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाता हुआ दिखाई देता है। कई सारे कामों के बीच एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी बच्चे का खूबसूरत नाम ढूंढने के लिए होती है, जिसे अधिकतर मौसी, मामा, बुआ और बड़े भाई बहन निभाते हैं।

अगर आपके घर में भी किसी उनका आगमन हुआ है और आप उसके लिए कोई खूबसूरत सा नाम ढूंढ रहे हैं क्या आज हम आपको ‘O’ से शुरू होने वाले कुछ शानदार और पॉपुलर नाम बताते हैं जो काफी यूनिक है और बच्चे को जीवन पर गहरा प्रभाव डालेंगे। चलिए ये नाम और उनके शानदार अर्थ जान लेते हैं।

ओबान

इतने पैसे तो इस तरह के नाम बहुत कम रखे जाते हैं लेकिन आजकल मॉडर्न होते जमाने में लोग विदेशी नाम को पसंद करने लगे हैं। इस नाम का अर्थ करामाती और बहादुर व्यक्ति होता है जो अपने आप से काफी प्यार करता है।

ओधवजी

अगर आप कोई धार्मिक टच वाला नाम ढूंढ रहे हैं तो ये बेस्ट साबित होगा। ये भगवान श्री कृष्ण के एक भक्त का नाम है, जो बहुत ही पवित्र है।

ओजस

ये एक खूबसूरत नाम है जो बेटे को दिया जा सकता है। इस नाम का अर्थ सज्जनता और अच्छाई होता है। ये आपके बच्चे का व्यक्तित्व खूबसूरत बनाएगा।

ओखिल

ये एक बहुत ही हटकर नाम साबित होगा जो आप बच्चे को दे सकते हैं। इस नाम का ईश्वर का साथ होता है। ये जीवनभर आपके बच्चे को भगवान का आशीर्वाद प्रदान करेगा।

ओजयित

ये भी एक यूनिक नाम है जो आप बेटे को दे सकते हैं। इस नाम का अर्थ मजबूत, ताकतवर और साहसिक होता है। ये आपके बच्चे का व्यक्तित्व स्ट्रॉन्ग बनाने में मददगार होगा।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News