28 दिन बाद मंगल बदलेंगे चाल, शुरू होंगे इन 4 राशियों के अच्छे दिन, भाग्य देगा साथ, मिलेगा प्रमोशन, धन-धान्य में होगी वृद्धि

Manisha Kumari Pandey
Published on -
Mangal Gochar 2024

Mars Transit in Capricon, Mangal Gochar 2024: लाल ग्रह मंगल को क्रोध ऊर्जा, भूमि, शौर्य, पराक्रम, शक्ति और साहस का प्रतीक माना जाता है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में इन्हें ग्रहों के सेनापति का दर्जा दिया गया है। कुंडली में मंगल की स्थिति मजबूत होने से जीवन में सौभाग्य का आगमन होता है। धन-समृद्धि और पद-प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी के योग बनते हैं। 5 फरवरी को मंगल मकर राशि में गोचर करने जा रहे हैं। इससे सभी राशियाँ प्रभावित होंगी। लेकिन मेष, वृषभ समेत चार राशियों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन शुभ साबित होगा। आइए जानें ये भाग्यशाली राशियाँ कौन-कौन सी हैं-

मेष राशि

मेष राशि वालों के मंगल गोचर शुभ रहेगा। करियर में लाभ होगा। प्रमोशन के योग बन रहे हैं। जीवनशैली में बदलाव करने के लिए यह समय अनुकूल है। धन-संपत्ति में वृद्धि होगी।

तुला राशि

इस राशि के जातकों को अचानक धनलाभ होगा। करियर से जुड़ी अच्छी खबर मिलेगी। कारोबार में लाभ होगा। मेहनत से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी।

वृषभ राशि

यदि आपकी राशि वृषभ है तो आपके लिए फरवरी में होने वाला मंगल गोचर शुभ साबित होगा। भाग्य का साथ मिलेगा। कारोबार और करियर से जुड़ी समस्याएं समाप्त होंगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सफलता के योग बन रहे हैं।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए मंगल का मकर राशि में गोचर करना अनुकूल रहेगा। इनकम बढ़ेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। सेहत में सुधार आएगा। जीवन में आ रही मुश्किलें कम होंगी। भाग का साथ प्राप्त होगा।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो पंचांग, ग्रंथों, मान्यताओं और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। MP Breaking News इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता।)

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News