भेड़ चाल का हिस्सा होते हैं इस नामाक्षर के जातक, जानें स्वभाव और पर्सनालिटी

Published on -
Name Astrology

Name Astrology : हर इंसान का नाम उसके जीवन में खास महत्व रखता है। नाम ना सिर्फ व्यक्ति की पहचान बताता है बल्कि इसकी मदद से व्यक्ति का व्यक्तिगत, पर्सनालिटी, करियर और स्वभाव के बारे में भी कई बातें जानी जा सकती है। हर नाम का कोई ना कोई मतलब और महत्व जरूर होता है। व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से उसके स्वभाव और जीवन से जुड़ी कई बातों के बारे में जाना जा सकता है।

आज हम आपको इस लेख के द्वारा एक ऐसे अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो भेड़चाल का हिस्सा होते हैं। उन जातकों की पर्सनालिटी तो बहुत अच्छी होती है वह आकर्षित भी होते हैं लेकिन उन्हें खुद पर बहुत प्राउड और घमंड होता है। चलिए जानते हैं उनके बारे में सब कुछ –

Name Astrology : ये है वो नामाक्षर

K अक्षर

इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातक का स्वभाव काफी ज्यादा तेज और घमंड वाला होता है। यह लोग घमंडी माने जाते हैं। इनकी पर्सनैलिटी तो काफी ज्यादा अट्रैक्टिव होती है, लोग उनकी तरफ खिंचे चले आते हैं। यह बेहद ही सुंदर होते हैं लेकिन कई बार यह अपनी खराब वाणी की वजह से बुराइयां खेलते हैं। दरअसल इन जातकों को भेड़ चाल में चलने वाला माना जाता है।

यह लोग भेड़ चाल का हिस्सा होते हैं। इन्हें जो सही दिखता है यह उसकी तरफ आगे बढ़ जाते हैं। यह लोग सिर्फ अपना मतलब देखते हैं। इन्हें दूसरों की कोई परवाह नहीं होती है। इनका जहां फायदा होता है ये वहां चलते जाते हैं। यह दूसरों की बातों में जल्दी आ जाते हैं। यह सिर्फ अपना फायदा सोचते हैं।

दूसरों के बारे में भी ये लोग गलत सोच लेते हैं यह दूसरों की मदद करने में भी सबसे पीछे रहते हैं। इन्हें खाने पीने का बहुत शौक होता है। ये लोग आलीशान जीवन जीना पसंद करते हैं। इनके पास पैसों की कोई कमी नहीं होती है। यह आधे पैसे अपने खाने-पीने के खर्चे में ही खत्म कर देते हैं।

इन लोगों को घर वालों का सपोर्ट काफी ज्यादा मिलता है। यह उनके सपोर्ट की वजह से ही काफी ज्यादा बिगड़ जाते हैं। इन्हें करियर पर फोकस करना नहीं आता है यह लोग पढ़ाई में भी कमजोर होते हैं। इन्हें बिजनेस करने में काफी ज्यादा दिलचस्पी होती है।

यह बचपन से ही प्यार के चंगुल में फंस जाते हैं। इन्हें दूसरों को फ्लर्ट करना बेहद पसंद होता है। हालांकि यह लोग थोड़े शर्मीले भी होते हैं। इस वजह से यह अपनी फिलिंग्स किसी को नहीं बताते। यह अपने मन में ही बातें छुपा कर रखना पसंद करते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News