Numerology: क्या आपको भी नजर आ रहे हैं ये 3 अंक, माने जाते हैं बहुत शुभ, जानें किस बात का है संकेत

व्यक्ति के जीवन पर अंक गहरा असर डालने का काम करते हैं। हमारे जीवन में नजर आ रहा हर अंक हमें कोई ना कोई संकेत देता है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology Horoscope

Numerology: ज्योतिष एक ऐसी विद्या है जो कई अलग-अलग भागों में विभाजित है। इसमें रत्न शास्त्र, अंक शास्त्र, हस्तरेखा शास्त्र, वास्तु शास्त्र सब कुछ शामिल है। अंक शास्त्र एक ऐसी विधा है जिसमें व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर उसके जीवन भविष्य और स्वभाव के बारे में पता किया जाता है। इसके अलावा यहां कई सारे अंको का उल्लेख दिया गया है। जो किसी न किसी ग्रह से संबंधित है और व्यक्ति के जीवन पर गहरा असर डालने का काम करते हैं।

अंक शास्त्र में कुछ ऐसे नंबरों का उल्लेख भी दिया गया है जो व्यक्ति के जीवन में आने वाली घटनाओं के प्रति उसे सचेत करने का काम करते हैं। अगर यह नंबर बार-बार नजर आ रहे हैं तो इसका अर्थ है कि यह हमें कोई ना कोई संदेश देना चाहते हैं। कुछ नंबरों को अंक शास्त्र में बहुत शुभ माना गया है और इन्हें एंजल नंबर कहा जाता है। चलिए आज आपको इनके बारे में बताते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।