अक्लमंद होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग, राहु ग्रह की कृपा से हासिल करते हैं सफलता

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology

Numerology: हर व्यक्ति की राशि की तरह उसका मूलांक भी उसके बारे में बहुत कुछ बताता है। जन्मतिथि के जरिए प्राप्त होने वाला ये अंक ग्रहों से संबंधित होता है और व्यक्ति के स्वभाव, करियर, वैवाहिक जीवन और आर्थिक स्थिति के बारे में बहुत कुछ बताता है। मूलांक मूलतः 1 से 9 तक होते हैं और 9 ग्रहों से संबंधित है। ग्रहों का असर इन मुलांकों पर गहरे तरीके से होता होता है। तो चलिए आज उन जातकों के बारे में जानते हैं जो काफी अक्लमंद होते हैं और बुद्धिमानी से सफलता हासिल करते हैं।

मूलांक 4

महीने की 4, 13, 22 और 31 तारीख को जन्में लोगों का मूलांक 4 कहलाता है। जब आप इन नंबरों को आपस में जोड़ेंगे तो आपको यही अंक मिलने वाला है। इस मूलांक के स्वामी ग्रह राहु हैं जो व्यक्ति के जीवन पर गहरा असर डालते हैं।

ऐसा होता है स्वभाव

इस मूलांक के जातकों के स्वभाव की बात करें तो राहु ग्रह के प्रभाव से ये काफी साहसी और समझदार रहते हैं। अपनी अक्लमंदी के चलते इन्हें बड़े से बड़ा काम आसानी से पूरा करते देखा जाता है। अगर एक बार इन लोगों ने किसी काम को पूरा करने की ठान ली तो उसके बाद ये उसे पूरा कर के ही मानते हैं।

करियर

इन जातकों के करियर की बात करें तो ये लोग इंजीनियर, पायलट, इंडस्ट्रियलिस्ट जैसे पेशे का चुनाव करते हैं। ये काफी बुद्धिमान होते हैं इसलिए जब एक बार किसी क्षेत्र में जाने के बारे में सोच लेते हैं तो सफलता हासिल किए बिना नहीं रुकते हैं।

आर्थिक स्थिति

इन लोगों की आर्थिक स्थिति अच्छी होती है। हालांकि, ये धन कमाने के लिए काफी मेहनत करते हैं। सोच समझ कर धन खर्च करने की आदत इन्हें धन संग्रह करने में मददगार बनती है।

उठाते हैं जोखिम

आजकल की भागदौड़ भरी दुनिया में हर व्यक्ति शॉर्टकट अपनाना चाहता है। जोखिम लेने से लोग पीछे हट जाते हैं। लेकिन मूलांक 4 के जातकों के साथ ऐसा बिल्कुल नहीं है। मेहनत चाहे कितनी भी लगे और काम कितना भी कठिन क्यों ना हो ये अपना लक्ष्य किसी भी कीमत और परिस्थिति में हासिल करते हैं।

प्रेम संबंध

इन जातकों को किसी भी व्यक्ति से घुलने मिलने में ज्यादा समय नहीं लगता है। इनके रिश्ते लंबे समय तक नहीं टिक पाते हैं। यह अपने पसंदीदा लोगों से सबसे ज्यादा प्यार करते हैं। इन लोगों का वैवाहिक जीवन अच्छा रहता है और अगर प्रेम संबंधों में एक बार ये कमिटमेंट कर देते हैं तो उसे हमेशा निभाते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News