पार्टनर पर भरोसा नहीं करते इन तारीखों में जन्में लोग, रहस्यमय होता है इनका स्वभाव

व्यक्ति के व्यवहार और भविष्य के बारे में उसकी जन्म तिथि के अंकों से पता किया जा सकता है। व्यक्ति का मूलांक उसके बारे में बहुत कुछ बताता है।

Diksha Bhanupriy
Updated on -
numerology

Numerology: जिस तरह से हर व्यक्ति की राशि उसके जीवन के बारे में खुलासा करती है। उस तरह से जन्म तिथि के आधार पर भी व्यक्ति के बारे में कई बातों का पता लगाया जा सकता है। ज्योतिष की महत्वपूर्ण शाखा अंक शास्त्र पूरी तरह से अंकों पर काम करता है और इसकी सहायता से व्यक्ति के जीवन के बारे में सब कुछ पता किया जा सकता है।

जन्मदिनांक से जाने व्यक्ति की पर्सनालिटी

अंक शास्त्र में जन्म तिथि के आधार पर मूलांक निकाला जाता है जो नवग्रह से संबंधित होते हैं और व्यक्ति के जीवन और भविष्य के बारे में सब कुछ बताते हैं। आज हम आपको कुछ विशेष तारीख को में जन्मे लोगों के बारे में बताते हैं। इस तरह के लोगों को अपने पार्टनर पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं होता है।

मूलांक 2

लोगों का जन्म महीने की 2, 11, 20 और 29 तारीख को हुआ है उनका मूलांक दो कहलाता है। यह लोग और सुरक्षा की भावना में देते हैं और इनका लोगों की प्रति विश्वास कम होता है।

ऐसा होता है स्वभाव

  • मूलांक 2 के लोग अपने पार्टनर पर भरोसा नहीं कर पाते हैं। यह कितनी भी कोशिश क्यों न कर लें लेकिन विश्वास उनके रिश्ते में नहीं आता है।
  • इन लोगों को लगता है कि इनका पार्टनर पूरी तरह से इसे प्यार नहीं करता है।
  • यह थोड़ा रहस्यमयस स्वभाव के होते हैं और अपनी बातों को पार्टनर से छुपा कर रखते हैं। यह उनके रिश्ते में दरार आने की वजह भी बनती है।
  • हालांकि, इनमें से कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो पार्टनर के प्रति काफी केयरिंग होते हैं और उसकी हर छोटी-छोटी चीज का ध्यान रखते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News