Numerology: प्यार में दीवाने हो जाते हैं इन तारीखों में जन्में लोग, व्यवहार से बिगाड़ लेते हैं रिश्ते

व्यक्ति को राशि को तरह उसकी जन्मतिथि के जरिए भी उसके जीवन के बारे में पता किया जा सकता है। आज हम मूलांक 4 के लोगों के बारे में जानते हैं।

numerology

Numerology: हर राशि और अंक की अपनी विशेषता होती है इसके बारे में जानकारी ज्योतिष द्वारा पता की जाती है। ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का उल्लेख है लेकिन इन राशियों के अलावा व्यक्ति की जन्म तिथि भी उसके जीवन के कई तरह के राज का खुलासा करती है। अंक शास्त्र में नवग्रह से जुड़े हुए अंकों का उल्लेख दिया गया है। इन अंकों के सहारे व्यक्ति के बारे में सब कुछ पता किया जा सकता है। आज हम आपको अलग-अलग तारीखों में जन्मे कुछ ऐसे लोगों के बारे में बताते हैं जो अपने जीवन में एक से ज्यादा रिलेशनशिप में रहते हैं।

मूलांक 4

जिन लोगों का जन्म महीने की 4, 13 और 22 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 4 कहलाता है। आज हम आपको इन तारीख को मिलो जन्मे लोगों के बारे में बताते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।