प्रेमी से ही शादी रचाते हैं इन तारीखों में जन्में लोग, पार्टनर के प्रति रहते हैं इमोशनल

व्यक्ति की राशि की तरह उसकी जन्म तिथि भी जीवन के बारे में बहुत कुछ बताती है। जन्मतिथि से निकले मूलांक से व्यक्ति का व्यवहार और भविष्य में सब कुछ पता चलता है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
numerology

Numerology: अंक ज्योतिष एक ऐसी विद्या है जो जन्मतिथि के आधार पर व्यक्ति के जीवन के बारे में सब कुछ बता सकती है। यहां पर पूरी गणना अंक के माध्यम से की जाती है जो ग्रहों से संबंधित होते हैं।

अपने जीवन में हर व्यक्ति पसंदीदा शख्स से शादी करना चाहता है। जो लोग एक दूसरे की प्रेम में पड़ जाते हैं वह अक्सर यही चाहते हैं कि उनके पार्टनर के साथ उनकी शादी हो जाए। कुछ लोगों की किस्मत इस मामले में अच्छी होती है और कुछ लोग अपना सपना पूरा नहीं कर पाते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे लोगों के बारे में बताते हैं जो हमेशा अपने प्रेमी से ही शादी करते हैं।

मूलांक 2

जिन लोगों का जन्म महीने की 2, 11, 20 और 29 तारीख को हुआ है। उनका मूलांक दो कहलाता है। जब आप इन तारीखों को आपस में जोड़ेंगे तो उत्तर दो ही प्राप्त होगा।

ऐसा होता है व्यक्तित्व

  • इन जातकों के स्वभाव की बात करें तो यह काफी अच्छे व्यक्तित्व के लोग होते हैं।
  • लोगों से मिलना जुलना, बातचीत करना और दोस्ती करना इन्हें पसंद होता है।
  • जहां तक बात प्यार की आती है तो मूलांक 2 के लोग काफी सोच समझकर प्यार करते हैं।
  • इनके मन में लाइफ पार्टनर के प्रति काफी सारी भावनाएं होती है और यह उसे लेकर इमोशनल रहते हैं।
  • ये अपने पार्टनर का काफी ख्याल रखते हैं और उसकी हर छोटी बड़ी चीज का इन्हें अच्छी तरह से ध्यान होता है।
  • मूलांक 2 का स्वामी ग्रह चंद्रमा होता है और इसके प्रभाव के चलते यह काफी शांत और निश्छल स्वभाव के रहते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News