सीधी और सच्ची बात करते हैं Y अक्षर वाले लोग, जानें इनके व्यक्तित्व से जुड़ी कई रोचक बातें

y

Name Astrology: नाम ज्योतिष जिसे अंग्रेजी में नेम एस्ट्रोलॉजी कहा जाता है। इसमें व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से उसके भविष्य और व्यक्तित्व का अनुमान लगाया जाता है। व्यक्ति का नाम उसकी जन्म कुंडली से जुड़ा होता है और यह उसके भाग्य को प्रभावित करता है। नाम सिर्फ व्यक्ति की पहचान ही नहीं कराता बल्कि कई बातें भी बताता है। हर व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर उसके व्यक्तित्व से जुड़े कई राज खोलता हैं। इसी के चलते आज हम जानेंगे कि अंग्रेजी में ‘Y’ और हिंदी में ‘य’ अक्षर वालों का स्वभाव कैसा होता है, उनका करियर कैसा रहेगा, साथ ही साथ उनकी लव लाइफ कैसी रहती है, तो चलिए जानते हैं।

कैसा होता हैं Y अक्षर वाले लोगों का स्वभाव

Y अक्षर वाले लोग बहुत सब दिल के होते हैं। इन लोगों का दिल बहुत साफ होता है। यह हमेशा यही सोचते रहते हैं कि कहीं उनकी बात का किसी को बुरा ना लगे। लेकिन यह लोग अपनी मनमर्जी से जीवन जीना पसंद करते हैं। इन्हें किसी भी स्थिति में समझौता करना पसंद नहीं होता है। इन्हें ज्यादातर अकेले रहना पसंद होता है। यह खुद की कंपनी इंजॉय करना ज्यादा अच्छा समझते हैं।

कैसा होता है Y अक्षर वाले लोगों का करियर

अगर Y अक्षर वाले लोगों के करियर के बारे में बात की जाए, तो इन लोगों को सबसे ज्यादा राजनीति में रुचि रहती है। इन्हें समाज सेवा करना बहुत पसंद होता है। यह लोग सामाजिक गतिविधियों में आगे रहकर हमेशा हिस्सा लेते हैं। इन लोगों को जिंदगी में कुछ अलग करने का जज्बा रहता है। इन्हें भेड़ चाल में चलना बिल्कुल पसंद नहीं होता है। इसलिए यह लोग हमेशा अपना करियर अलग चुनते हैं।

कैसी होती हैं Y अक्षर वाले लोगों की लव लाइफ

अगर Y अक्षर वाले लोगों की लव लाइफ की बात की जाए, तो इन्हे अपनी लव लाइफ में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। प्रेम से जुड़े मामलों में यह लोग थोड़े नाजुक होते हैं। इन्हें भूलने की बहुत आदत रहती है। जिस वजह से इनकी इनके पार्टनर के साथ बहस और अनबन होती रहती है। लेकिन इनका दिल बहुत साफ रहता है। यह कभी किसी का बुरा नहीं सोचते हैं। जिस वजह से इनका रिश्ता बरकरार रहता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News