इन तारीखों में जन्में जातकों में होता है गजब का आकर्षण, पहली मुलाकात में लोगों को बना देते हैं दीवाना

Diksha Bhanupriy
Published on -
numerology

Numerology: ज्योतिष कई अलग-अलग शाखाओं से मिलकर बना हुआ है और इसमें से एक शाखा अंक शास्त्र भी है। अंक शास्त्र एक ऐसी विद्या है जिसमें व्यक्ति की जन्म तिथि के अंकों के आधार पर गणना की जाती है। अंक ज्योतिष में 1 से 9 तक के अंकों का वर्णन दिया गया है। इन सभी का संबंध कुंडली में मौजूद नवग्रह से होता है।

व्यक्ति की जन्म तिथि से जो अंक प्राप्त होते हैं वह 1 से 9 के बीच ही होते हैं और इन्हीं का संबंध ग्रहों से देखने के बाद व्यक्ति के जीवन के बारे में जानकारी जुटाई जाती है। आज हम आपको उसे मूलांक के जातकों के बारे में बताते हैं जिनका संबंध शुक्र ग्रह से होता है। यह ग्रह धन संपत्ति और वैभव का कारक माना जाता है। चलिए आपको बताते हैं कि इस मूलांक के जातक किस तरह के होते हैं।

आकर्षक व्यक्तित्व के स्वामी

मूलांक 6 के जातकों की सबसे बड़ी खासियत उनका आकर्षक व्यक्तित्व होता है। सूर्य ग्रह की दृष्टि के चलते यह आकर्षक व्यक्तित्व के स्वामी बनते हैं। जिस वजह से पहली मुलाकात में ही लोग उनके दीवाने हो जाते हैं। इन्हें घूमना फिरना काफी पसंद होता है और यह लग्जरी लाइफ जीने के शौकीन होते हैं। इस मूलांक की महिलाएं सजधज कर रहना पसंद करती हैं। यह मजाकिया किस्म के होते हैं और अक्सर अपने दोस्तों के बीच फेमस रहते हैं।

कला के होते हैं शौकीन

यह लोग कला के जानकार होते हैं और इन्हें कला प्रेमी भी कहा जा सकता है। इनकी आर्थिक स्थिति हमेशा एक जैसी नहीं बनी रहती इसमें उतार-चढ़ाव आता रहता है। कई बार ऐसा होता है कि यह लग्जरी लाइफ जीने के चक्कर में आय से ज्यादा व्यय करने लगते हैं। वैसे परिस्थिति चाहे जैसे भी हो यह खुश रहना पसंद करते हैं। इन्हें लोगों से दोस्ती करना काफी पसंद होता है।

इन क्षेत्रों में होते हैं सफल

मूलांक 6 के जातक अगर फैशन डिजाइनिंग, आभूषण, मॉडलिंग, कला, व्यापार और व्यवसाय से जुड़े काम करते हैं तो यह काफी ज्यादा पैसा कमाते हैं। इन्हें शुगर, हृदय और शुक्राणु संबंधी रोग होने की संभावना रहती है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News