सावन का पहला सोमवार कल, बन रहा है अद्भुत संयोग, इन 5 राशियों पर बरसेगा पैसा, भोलेनाथ होंगे मेहरबान

Manisha Kumari Pandey
Published on -
masik shivratri 2024

Sawan Somvar 2023: 4 जुलाई से सावन माह की शुरुआत हो चुकी है, इसका समापन  31 अगस्त को होने वाला है। श्रावण मास का पहला सोमवार 10 जुलाई को मनाया जाएगा।। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन बेहद खास संयोग बन रहे हैं। सावन के पहले सोमवार के दिन गुरु और चंद्रमा मीन राशि में एक साथ विराजमान होंगे, जिसके कारण गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है। इसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। आइए जानें कौन-सी राशि के जातकों के लिए सावन का पहला सोमवार शुभ होगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए सावन का पहला सोमवार बेहद ही शुभ साबित हो सकता है। घर में खुशियों का आगमन होगा। प्रॉपर्टी की खरीदारी के योग बन रहे हैं। लंबे समय से अटका हुआ धन प्राप्त।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए सावन का पहला सोमवार बेहद फलदायी रहने वाला है। परिवार का सहयोग मिलेगा।‌ करियर के लिए यह दिन अच्छा होगा, कोई अच्छी खबर मिल सकती है। जातकों में सकारत्मकता क वृद्धि होगी।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए यह दिन बेहद ही खास होगा। ससुराल पक्ष का पूरा सहयोग मिलेगा। सफलता के नए अवसर मिलेंगे। कारोबार में लाभ होगा। धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। अधूरी इच्छाएं पूरी हो सकती है।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए सावन का पहला सोमवार बेहद लाभकारी होगा। धन और समृद्धि में वृद्धि होगी। भोलेनाथ की कृपा से भाग्य उदय होगा। लंबे समय से अटके हुए कार्य पूर्ण होंगे।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए सावन का पहला सोमवार का खास होगा। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। करियर और शिक्षा से जुड़ी अच्छी खबर मिल सकती है। धन लाभ के योग बन रहे हैं।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल जानकारी साझा करना है। MP Breaking News इन बातों की पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News