6 अप्रैल को भाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश करेंगे शनि देव, इन 3 राशि के जातक की खुलने वाली है किस्मत

Sanjucta Pandit
Published on -
shani gochar 2024

Shani Dev Nakshatra Parivartan : शनि देव को सबसे गुरुर देवता माना जाता है। उन्हें धर्म, न्याय और कर्म के प्रतीक के रूप में भी जाना जाता है। वह अपने भक्तों को उनके कर्मों के अनुसार फल देते हैं। शनि का गोचर ढाई सालों का होता है, इसलिए उन्हें सबसे धीमी गति से एक राशि में गोचर करने वाले ग्रह के रूप में भी जाना जाता है। इस अवधि के दौरान व्यक्ति को बहुत सी चुनौतियों का सामना करता करना पड़ता है। हालांकि, जातकों के संघर्ष के बाद शनि देव उन्हें अच्छे परिणाम भी देते हैं। इसी कड़ी में भगवान शनि नक्षत्र परिवर्तन करने वाले हैं, जिससे इन 3 राशियों को नौकरी और व्यापार में तरक्की मिलेगी। आइए जानते हैं विस्तार से…

6 अप्रैल को भाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश करेंगे शनि देव, इन 3 राशि के जातक की खुलने वाली है किस्मत

कब करेंगे नक्षत्र परिवर्तन?

दरअसल, शनि देव इस वक्त राहु की नक्षत्र शतभिषा में मौजूद है, जहां से वह 6 अप्रैल को दोपहर 3 बजकर 55 मिनट पर निकलकर पूर्व भाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश कर जाएंगे।

मेष राशि पर क्या रहेगा प्रभाव?

शनि देव का नक्षत्र परिवर्तन मेष राशि के जातकों के लिए बहुत ही लाभदायक होने वाला है। इस दौरान उनके जीवन में खुशियां ही खुशियां आएगी। नौकरी में तरक्की के आसार हैं। पारिवारिक माहौल सुखमय होगा। हर क्षेत्र में सफलता हासिल होगी। संतान पक्ष से सुखद समाचार मिलने से फैमिली में खुशियां आएगी। रुके हुए सारे काम पूरे हो जाएंगे।

वृषभ राशि पर क्या रहेगा प्रभाव?

वृषभ राशि के जातकों के लिए शनि देव का नक्षत्र परिवर्तन बहुत ही शुभ माना जा रहा है। इस दौरान आपके पारिवारिक रिश्तों में मधुरता आएगी। यदि आप काफी समय से विदेश यात्रा का ख्वाब देख रहे हैं, तो बहुत जल्द आपका यह सपना पूरा हो सकता है। वहीं, नौकरी में तरक्की के आसार हैं। अगर आप नई गाड़ी या फिर बांग्ला खरीदना चाहते हैं तो यह बहुत ही बेहतर समय है। स्टूडेंट के लिए मन मुताबिक फल पाने के लिए यह अच्छा समय माना जा रहा है।

सिंह राशि पर क्या रहेगा प्रभाव?

शनि देव के नक्षत्र परिवर्तन से सिंह राशि के जातकों को अत्यधिक लाभ मिलेगा पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे। यदि आप अपने घर वालों के साथ टाइम स्पेंड करना चाहते हैं, तो यह समय आपके लिए अच्छा है। इससे रिश्ते में मधूरता आएगी। इसके अलावा, यदि आप व्यापार करते हैं तो आपके रुके हुए पुराने धन आपको वापस मिल जाएंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है।पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News