18 अक्टूबर को तुला राशि में गोचर करेंगे सूर्य देव, इन 5 राशि के जातकों को करियर और कारोबार में मिलेगी अपार सफलता

Sanjucta Pandit
Published on -
meen sankranti

Surya Rashi Parivartan 2023 : ज्योतिष शास्त्र में सूर्य देव को पिता का कारक माना जाता है। यदि किसी की कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होती है, तो इसे व्यक्ति के पिता या पितृशक्ति का प्रतीक माना जाता है। इससे आपके करियर और कारोबार में अपार सफलता मिलती है। ज्योतिष शास्त्र सूर्य हर 30 दिन में एक बार अपनी राशि बदलते हैं। सूर्य देव 12 महीनों में सभी 12 राशियों को पूरा करते हैं। जिसके बाद फिर पहली राशि में वापस आते हैं। फिलहाल, सूर्य देवता कन्या राशि में गोचर कर रहे हैं और नवरात्रि के दौरान 18 अक्टूबर को देर रात 01 बजकर 29 मिनट पर तुला राशि में प्रवेश कर जाएंगे, जिससे सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है लेकिन इस बार सबसे ज्यादा प्रभाव 5 राशि के जातकों के लिए शुभ माना जा रहा है। आइए जानते हैं विस्तार से यहां…

18 अक्टूबर को तुला राशि में गोचर करेंगे सूर्य देव, इन 5 राशि के जातकों को करियर और कारोबार में मिलेगी अपार सफलता

कन्या राशि

कन्या राशि में सूर्य का गोचर सकारात्मक समय है, जिसमें आपके करियर, आय और आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। इसके अलावा, आपको परिवार के साथ वक्त बिताने की जरुरत है, जिससे आपके संबंधों में सुख और सामंजस्य बढ़ेगा। यदि आप दोस्तों या नए क्लाइंट्स के साथ कोई नया व्यापार आरंभ करने का विचार कर रहे हैं, तो यह समय सही हो सकता है। इस दौरान आपको व्यवसाय में सफलता मिल सकती है।

धनु राशि

सूर्य देव का तुला राशि में गोचर धनु राशि के लिए बेहद फलदायी माना जा रहा है। इस दौरान करियर में सफलता मिलने की संभावना है। कई दिनों से रुकी हुए धनराशि वापस मिल सकती है। देश या विदेश में यात्रा के योग बन रहे हैं। सूर्य की उपस्थिति धनु राशि के आय भाव में होने के कारण जातकों के करियर और व्यवसाय को नया आयाम देगी। इससे समाज में आपकी मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

मकर राशि

मकर राशि में सूर्य देव के गोचर से बहुत लाभ मिलेगा। यह आपके करियर में नए स्रोत बनने और धन की प्राप्ति के लिए एक अच्छा समय हो सकता है। इस दौरान करियर में सफलता और स्थिरता की संभावना है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगी। परिवार के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें। यदि आप दोस्त या नए क्लाइंट के साथ कोई बिजनेस स्टार्टअप करने का सोच रहे हैं तो यह सही समय है।

कुंभ राशि

सूर्य देव का तुला राशि में होने के कारण कुंभ राशि के लिए यह समय शुभ माना जा रहा है। इस दौरान आपको करियर और कारोबार में मन मुताबिक सफलता मिलने वाली है। आपके करियर में नए मौके और स्रोत खुल सकते हैं जो कि पैसे कमाने के लिए अच्छा समय है। आपके पास धन लाभ के योग बन सकते हैं, जो आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करेंगे। यह समय छात्रों के लिए भी बेहद अच्छा माना जा रहा है। मेहनत करने की जरुरत है, जिससे सफलता मिल सकती है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है।पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News