इस मूलांक के जातकों के लिए सौभाग्य से भरा रहेगा दीपावली का दिन, दूर होगी समस्या, मिलेंगे शुभ परिणाम

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology

Numerology: ज्योतिष शास्त्र एक ऐसी विद्या है जो व्यक्ति के जीवन के बारे में कई तरह की बातों का खुलासा करती है। ज्योतिष में कुल 12 राशियों का उल्लेख है जो जातकों के बारे में कई बातों का खुलासा करती है। जिस तरह से राशि के आधार पर व्यक्ति के जीवन के बारे में पता लगाया जा सकता है ठीक उसी तरह से जन्म तिथि के आधार पर भी बहुत कुछ पता लगता है।

जन्मतिथि के आधार पर व्यक्ति के जीवन के बारे में यह सारी जानकारी अंक शास्त्र में बताई गई है। इसके लिए मूलांक और भाग्यांक का इस्तेमाल किया जाता है जो जन्मतिथि के अंकों के जोड़ से हासिल होता है। आज दीपावली का शुभ त्यौहार है और इस खास मौके पर हम आपको बताते हैं कि यह दिन किस मूलांक के जातकों के लिए शुभ साबित होने वाला है।

मूलांक 1

मूलांक 1 के जातकों का कामकाज बढ़ाने वाला है और उनकी प्रिय मित्रों या करीबी परिजनों से मुलाकात हो सकती है। आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी और व्यवसाय में लाभ के योग भी दिखाई दे रहे हैं। कला के क्षेत्र में आपको रुचि आएगी।

मूलांक 2

मूलांक 2 के जातकों को आर्थिक लाभ होने वाला है लेकिन इन्हें अपनी वाणी पर थोड़ा संयम रखने की जरूरत है। आपके जीवन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इतने सालों में आपको जो अनुभव मिला है वह आपको आगे बढ़ाने में मददगार साबित होगा। मेहनत के बेहतरीन नतीजे प्राप्त होंगे।

मूलांक 3

मूलांक 3 के जातक आज अपने करियर में सफलता प्राप्त करेंगे और जिन लोगों का कारोबार है उन्हें भी सफलता मिलेगी। नए लोगों के साथ आपका तालमेल स्थापित होगा लेकिन धैर्य की कमी महसूस करेंगे।

मूलांक 4

इन जातकों का आज अपने कार्यों में सहजता के साथ सफलता हासिल होगी। विश्वसनीय मित्र का हर क्षेत्र में सहयोग मिलेगा और सामने आ रहे नतीजे आपको खुश करेंगे। शैक्षिक कार्यों पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है कारोबार का विस्तार होगा।

मूलांक 5

ये जातक अपने करियर और बिजनेस पर बहुत ध्यान देने वाले हैं जिसका नतीजा यह होगा कि उन्हें शुभ परिणाम की प्राप्ति होगी। आकर्षक व्यक्तित्व से नए मित्र बनाने में सफल होंगे। सकारात्मक माहौल बना रहेगा और अलग-अलग एक्टिविटी में आपकी रुचि बढ़ेगी।

मूलांक 6

यह जातक आज विचार विमर्श करने के बाद एक बेहतरीन नतीजे पर पहुंचेंगे और अपने करियर को गति दे सकेंगे। मान सम्मान में बढ़ोतरी के योग दिखाई दे रहे हैं। मन में थोड़ी परेशानी बनी रहेगी और पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। भवन तथा गाड़ी का सुख प्राप्त हो सकता है।

मूलांक 7

इन लोगों को आज अपने व्यक्तिगत जीवन की चीजों में उलझते हुए देखा जाएगा। पारिवारिक सुख संपदा में बढ़ोतरी होगी। प्रोफेशनल मामले में सोच समझकर निर्णय लेंगे तो बेहतर होगा। जल्दबाजी में किसी तरह की नई शुरुआत ना करें। मन में प्रसन्नता बनी रहेगी।

मूलांक 8

इन जातकों को आज अपने कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और यह अपने लक्ष्य तक पहुंच सकेंगे। व्यर्थ के बाद विवाद में बिल्कुल ना पड़े और धैर्य बनाए रखें। नौकरी के स्थान पर आपको कार्य का अतिरिक्त भार सोप जा सकता है लेकिन अधिकारियों का सहयोग मिलेगा।

मूलांक 9

इन जातकों के लिए आज का दिन अच्छा साबित होने वाला है और यह किसी ने किस तरह से अपने लक्ष्य तक पहुंच ही जाएंगे। सौभाग्य प्रबल रहेगा और व्यावसायिक स्थिति भी अच्छी दिखाई दे रही है। बड़े प्रयासों पर फोकस बनाकर रखें इससे आपको सफलता मिलेगी।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News