कुंभ और धनु सहित इन राशियों के लिए बन रहे धन लाभ के योग, इन जातकों को मिलेगी अच्छी खबर

Rashifal

Rashifal 2 August 2023: हर व्यक्ति के जीवन में रहने क्षेत्रों की चाल का गहरा प्रभाव पड़ता है। ग्रहों के अनुकूल स्थिति जहां सुख समृद्धि और सफलता देती है। तो वहीं अगर ग्रह प्रतिकूल हो जाए तो उसे कई तरह की समस्याओं और नुकसान का सामना करना पड़ता है। कुंडली में ग्रहों की स्थिति के अनुसार हर व्यक्ति का राशिफल का आंकलन किया जाता है।

आज 2 अगस्त दिन बुधवार है। आज कुछ राशि वालों के लिए दिन शुभ तो कुछ के लिए सामान्य रहने वाला है। आज ग्रहों की स्थिति की बात करें तो सूर्य कर्क राशि में, मंगल, शुक्र, बुध सिंह राशि, गुरु और राहु मेष राशि में हैं। चंद्रमा की स्थिति मकर राशि में दिखाई दे रही है और केतु तुला राशि में विराजमान है। वहीं शनि वक्री होकर कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं। ग्रहों की स्थिति का किस जाति के जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है चलिए आपको बताते हैं।

मेष

मेष राशि के जातकों को व्यवसाय में सफलता मिलेगी और पिता का साथ मिलने से यह कोर्ट कचहरी के कामों में विजय प्राप्त करेंगे। अधिकारियों का सहयोग इन लोगों को मिलेगा। प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी दिखाई दे रही है। व्यापार के लिए दिन काफी शुभ है। शनिदेव का प्रणाम करना ना भूलें।

वृषभ

इन जातकों के रुके हुए कार्य फिर से शुरू होंगे और भाग्य का साथ मिलेगा। यात्रा में लाभ की स्थिति है पूजन पाठ में मन लगा रहेगा। प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी है। व्यापारिक क्षेत्र भी अच्छा दिखाई दे रहा है। स्वास्थ्य मध्यम रहने वाला है, नीली वस्तु अपने पास अवश्य रखें।

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों के लिए स्थितियां भी प्रतिकूल चल रही है। किसी तरह की परेशानी हो सकती है और चोट लगने के योग भी दिखाई दे रहे हैं। संभल कर चलना अच्छा होगा किसी भी तरह का जोखिम ना उठाएं। प्रेम और संतान की स्थिति मध्यम है, व्यापार भी मध्यम रहेगा। स्वास्थ्य भी मध्यम ही दिखाई दे रहा है। माता काली को प्रणाम करें और हर वस्तु अपने पास रखें।

कर्क

इन जातकों के स्वास्थ्य में सुधार होगा और नौकरी चाकरी की स्थिति अच्छी रहेगी। व्यापार, प्रेम और स्वास्थ्य के लिए दिन अच्छा दिखाई दे रहा है। जीवनसाथी का पूरी तरह से सहयोग मिलेगा। किसी भी नीली वस्तु का दान कर दें।

सिंह

यह लोग आज थोड़ा परेशान रहने वाले हैं। स्वास्थ्य की स्थिति नरम गरम बनी रहेगी। व्यापार ठीक चलेगा और प्रेम तथा संतान की स्थिति मध्यम है। नीली वस्तु का दान करने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी।

कन्या

इन लोगों का स्वभाव भावुकता के वजह से आज चिड़चिड़ा बना रहेगा। प्रेम संबंधों में नोकझोंक के आसार दिखाई दे रहे हैं। मानसिक स्वास्थ्य गड़बड़ रहेगा लेकिन बच्चों के स्वास्थ्य पर ध्यान देना जरूरी है। व्यापार ठीक रहेगा, शनिदेव को प्रणाम करना ना भूलें।

तुला

इन जातकों को आज घर की साज-सज्जा में खर्च करते हुए देखा जाएगा। भौतिक सुख-सुविधा में वृद्धि दिखाई दे रही है, लेकिन ग्रह क्लेश स्थिति बनी रहेगी। प्रेम, संतान और स्वास्थ्य की स्थिति मध्यम है। नीली वस्तु अपने पास रखें, इससे शुभ फल प्राप्त होंगे।

वृश्चिक

इन जातकों के लिए रोजगार में तरक्की के योग दिखाई दे रहे हैं। व्यावसायिक ऊर्जा बनी रहेगी और मेहनत रंग लाएगी। प्रेम और संतान की स्थिति मध्यम है, स्वास्थ्य ठीक रहेगा और व्यापारिक क्षेत्र काफी अच्छा रहेगा। पीली वस्तु अपने पास अवश्य रखें।

धनु

इन जातकों की आय बढ़ने वाली है और अच्छा चाहने वाले यानी अपनों की संख्या में भी बढ़ोतरी होगी। वाणी पर थोड़ा नियंत्रण रखें और कोई भी नया निवेश करने से बचें। स्वास्थ्य मध्यम बना रहेगा, व्यापार, संतान तथा प्रेम की स्तिथि अच्छी है। पीली वस्तु पास रखने से सकारात्मकता रहेगी।

मकर

यह जातक आज आकर्षण का केंद्र बने रहने वाले हैं। इनके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा और जरूरत के हिसाब से सुख सुविधाओं की प्राप्ति होगी। प्रेम और संतान की स्थिति मध्यम है, स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। व्यापारिक क्षेत्र ठीक ठाक रहेगा, मां काली को प्रणाम करें।

कुंभ

कुंभ राशि के जातकों को पुराने रुके हुए धन की प्राप्ति होगी और आय में आशा से ज्यादा बढ़ोत्तरी होने वाली है। नवीन मार्गों के जरिए aay के योग बन सकते हैं। प्रेम और संतान की स्थिति दिखाई दे रही है। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा और यात्रा से लाभ के योग है। व्यापारी क्षेत्र में शुभ फलों की प्राप्ति के लिए नीली वस्तु अपने पास रखें।

मीन

इन जातकों को आज शुभ समाचारों की प्राप्ति हो सकती है। स्वास्थ्य की स्थिति अच्छी है लेकिन खुद पर थोड़ा ध्यान देना जरूरी है। प्रेम में अपनेपन की भावना बढ़ेगी और यात्रा से लाभ मिलेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी, व्यापार के लिए दिन अच्छा है। कुल मिलाकर पूरा दिन अच्छा रहने वाला है बस नीली वस्तु का दान कर दें।

(Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News