दूर होगी इन 4 राशियों के जातक की परेशानियां, प्रेम में मिलेगी सफलता, जानें आज का राशिफल

Avatar
Published on -
Rashifal

Rashifal 13 November : नवग्रह का हर व्यक्ति के जीवन के संचालन में काफी ज्यादा महत्व होता है। ज्योतिष शास्त्र में भी नवग्रह को काफी ज्यादा महत्वपूर्ण माना गया है। किसी भी व्यक्ति के जीवन से जुड़ी बातों के बारे में ज्योतिष राशि के हिसाब से सब कुछ बात देते हैं। ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियां होती है सभी राशियों का अलग-अलग ग्रह होता है। वहीं सभी राशियों के गुण स्वभाव और भाग्य भी अलग-अलग होते हैं। ऐसे में राशि के अनुसार तो व्यक्ति के जीवन से जुड़ी बातों का पता लगाया जाता है।

आपको बता दे, राशि में मौजूद ग्रह जब अन्य ग्रहों के साथ अलग-अलग तरह के योग बनाता है तो व्यक्ति के जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है। कई बार ग्रह राशियों के जातकों को शुभ परिणाम देते हैं तो कई बार अशुभ परिणाम भी देते हैं। आज हम आपको 13 नवंबर का राशिफल बताने जा रहे हैं। आज का दिन कई जातकों के लिए खास होने वाला है। आज कई जातकों को अच्छे योग की वजह से खुशियां मिलने के योग बन रहे हैं।

आज कार्तिक कृष्ण पक्ष की उदया तिथि अमावस्या और सोमवार का दिन है। अमावस्या तिथि आज दोपहर 2 बजकर 57 मिनट तक रहेगी। ऐसे में आज दिवाली की पूजा कई घरों में की जाएगी साथ ही स्नान और दान का भी काफी ज्यादा महत्व होता है। चलिए जानते हैं आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान?

मेष

मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहने वाला है। आज जातकों को बिजनेस के साथ ही व्यापास में अच्छा लाभ होने के योग बन रहे हैं इतना ही नहीं काफी समय से रुका काम भी पूरा होने की संभावना बन रही है। धन लाभ के भी योग आज बन रहे हैं। आप बच्चो के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं। आज आपको झूठ बोलने से बचना है। अगर आप झूठ बोलते हैं तो इसका असर आपको देखने को मिलेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन अच्छा रहने वाला है।

वृषभ

वृषभ राशि के जातकों का मन आज प्रसन्नता से भरा रहेगा। हालांकि शाम में मन अशांत रह सकता है। आज के दिन आपको अधिक से अधिक मेहनत करना पड़ सकती है। सोच विचार करने के बाद ही आज आप अपना काम करें। व्यापार-व्यवसाय में आपको बड़ा और सकारात्मक उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। लवमेट्स आज एक दूसरे को उपहार देंगे। माता-पिता के साथ आपके रिश्ते और मजबूत करने का अच्छा दिन माना जा रहा है।

मिथुन

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन व्यस्त रहने वाला है। आज इनके परिवार में किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है। धन की आवक बढ़ने के योग बन रहे हैं। आज आपको अपनी वाणी पर थोड़ा नियंत्रण करने की जरूरत है। ज्यादा बोलने से मामले बिगाड़ सकते हैं। साथ ही आज थोड़ा सावधान रहने की जरुरत भी आपको है। किसी को मामूली बात पर डांटने की बजाय विनम्रता से समझाये। कार सावधानी से चला

कर्क

आज का दिन कर्क राशि के जातकों के लिए बेहतर रहने वाला है। आज कार्य क्षेत्र और करियर में इन्हें सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। व्यापर में भी वृद्धि होने के साथ ही धन लाभ भी इन्हें हो सकता है। ये सूझ बुझ से काम लेंगे तो इनका जीवन सफल रहेगा। हालांकि आपके दुश्मन आपका बड़ा आर्थिक नुकसान करा सकते हैं। शाम को अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्लान बनायेंगे।

सिंह

आज आपका दिन नयी-नयी खुशियाँ लेकर आएगा। किसी भी तरह के व्यापारिक फैसले में अपने सलाहकार से जरूर सलाह लें। खर्च की अधिकता से भी आप परेशान रहेंगे और इससे आपका स्वास्थ्य भी प्रभावित हो सकता है। किसी बचपन के मित्र से मुलाकात होगी औक पुरानी यादें ताज़ा होंगी। आपके सहयोग से आपके मित्र को आर्थिक लाभ होगा।

कन्या

आज आपका दिन उत्साह से भरा रहेगा। खुद को आप आज आर्थिक तौर पर मजबूत करने की कोशिश करेंगे और सफल भी होंगे। शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी व्यापार, प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी रहेगी। अच्छे परिणाम के लिए शनि देव का पूजन अर्चन करें। आपने जो सोचा भी नहीं होगा आपकी आय में उससे कई ज्यादा भी वृद्धि होगी।

तुला

आज आपका दिन शानदार रहेगा। आज धन लाभ होने के साथ-साथ कई कार्य पूरे होंगे जो आपको लाभ पहुंचाएंगे। कोर्ट कचहरी के मामले में आपको विजय हासिल होगी। जो लोग व्यापार करते हैं उन्हें लाभ होगा। महिलाएं आज घर के काम में बिजी रहेंगी। स्वास्थ्य पर थोड़ा ध्यान दें क्योंकि गड़बड़ के संकेत दिखाई दे रहे हैं। शेयर मार्किट में पैसा लगाने से पहले किसी एक्सपर्ट की राय जरुर लें।

वृश्चिक

आज का दिन सामान्य बीतेगा। किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं। भाग्य का साथ मिलेगा। हर क्षेत्र में प्रगति की राह पर चलेंगे। समाज सेवा करने का अवसर मिलेगा। आज सोची हुई कार्य योजनाओं को पूरा करने मे सफलता मिलेगी। यात्रा के योग बन रहे हैं, जो लाभकारी सिद्ध होंगे। जो लोग व्यापार करते हैं उनके लिए समय अच्छा है।

धनु

आज का दिन जातकों के लिए अच्छा नहीं बीतेगा। आज किए गए कार्यों का फल भी उन्हें प्राप्त नहीं होगा। इन जातकों को सावधान रहने की जरूरत है। व्यापारिक क्षेत्र के लोगों के लिए स्थिति ठीक है लेकिन थोड़ा संभल कर चलें। हालांकि लवमेट्स के रिश्ते में चल रही अनबन आज समाप्त हो जाएगी। वाणी पर संयम रखें, वाद विवाद की स्थिति में अपना बचाव करें।

मकर

आपके कार्यक्षेत्र में लाभ के योग दिखाई दे रहे हैं और आप नौकरी चाकरी में तरक्की करेंगे। जीवनसाथी का आपको भरपूर सहयोग मिलेगा और व्यापारिक क्षेत्र के लोगों के लिए भी स्थिति अच्छी है।

कुंभ

आपका काम जो लंबे समय से रुका हुआ है वह पूर्णता की और अग्रसर होगा। आप शत्रुओं पर विजय हासिल करेंगे। व्यापारियों के लिए समय अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य मध्यम दिखाई दे रहा है।

मीन

आपका प्रेम और संतान क्षेत्र की स्थिति अच्छी दिखाई दे रही है। कोई भी निर्णय लेने से पहले अच्छी तरह से सोचे भावुकता में आने का समय नहीं है। स्वास्थ्य का विशेष तौर पर ध्यान रखें। व्यापारिक क्षेत्र के लोगों को लाभ होगा।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News