Rajyog 2023 : बुध गोचर से बना यह राजयोग खोलेगा 3 राशियों की किस्मत! करियर-व्यापार में तरक्की, अपार धनलाभ के प्रबल योग

Pooja Khodani
Updated on -
grah gochar rajyog

Budh Gochar/Viprit Rajyog 2023 : ज्योतिष में ग्रहों, कुंडली और राजयोग का बड़ा महत्व होता है। हर ग्रह एक निश्चित समय पर राशि बदलता है, जिससे युति और राजयोग का निर्माण होता है । हाल ही में ग्रहों के राजकुमार और व्यापार, बुद्धि, विवेक और वाणी के कारक बुध ने वृश्चिक राशि में प्रवेश किया है, जिससे महा विपरीत राजयोग का निर्माण हो रहा है, जो 4 राशियों के लिए बेहद लकी साबित होने वाला है।

कब बनता है विपरित राजयोग

ज्योतिष के अनुसार, जब किसी जातक की कुंडली में छठे भाव का स्वामी अष्टम या द्वादश भाव में विराजमान होता है, जब अष्टम भाव का स्वामी द्वादश या षष्ठम भाव में होता है, या फिर जब द्वादशेश षष्ठम या अष्टम भाव में होता है तो विपरीत राजयोग बनता है। यानी विपरीत राजयोग में त्रिक भाव (छह, आठ, बारहवां भाव) और इनके स्वामियों की ही भूमिका अहम होती है। विपरीत राजयोग तीन प्रकार का होता है- हर्ष, सरल और विमल।

3 राशियों के लिए लकी साबित होगा यह राजयोग

मकर राशि : बुध ग्रह का वृश्चिक में गोचर और राजयोग का बनना जातकों के लिए फलदायी साबित हो सकता है। गोचर से करियर और कारोबार में तरक्की और आय में वृद्धि के योग बनेंगे। अटका या रुका हुआ धन वापस मिल सकता है। नौकरीपेशा को पदोन्नति और इंक्रीमेंट का लाभ मिल सकता है। शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में धन का निवेश करने के लिए समय अनुकूल है।विपरीत राजयोग से आय में वृद्धि के साथ नया घर, वाहन खरीदने के योग बनेंगे। निवेस से लाभ मिल सकता है। मान सम्मान में वृद्धि और नौकरीपेशा को कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है।

मेष राशि : विपरीत राजयोग का बनना जातकों के लिए बेहद लाभकारी साबित हो सकता है। शनि और राहु देव की दृष्टि पड़ रही है, जो बुध के मित्र हैं। किस्मत चमक सकती है। आकस्मिक धनलाभ के योग बनेंगे। कारोबारियों को इस समय अच्छे ऑर्डर मिल सकते हैं। आय में इजाफा हो सकता है। साथ ही योजनाओं में सफलता मिल सकती है।कार्यों में सफलता और मान सम्मान में वृद्धि मिल सकती है।

कर्क राशि : बुध का गोचर और राजयोग का बनना जातकों के लिए वरदान से कम साबित नहीं होगा। बुध गोचर से प्रेम संबंधी मामलों में प्रगति आएगी। प्रेम-विवाह हो सकता है। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति के योग हैं। विपरीत राजयोग से अच्छा धनलाभ हो सकता है। अटका या रुका हुआ धन वापस मिल सकता है ।किसी लग्जरी चीज की खरीदारी कर सकते हैं। बिजनस करने वालों को अच्छा लाभ होने के योग है। शेयर, सट्टा और लॉटरी में धनलाभ के योग हैं।

 

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

 

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News