Vivah Rekha : क्या आपके हाथ में भी है ऐसी विवाह रेखा? अमीर जीवनसाथी के साथ मिलेगा ये सब

Vivah Rekha : आजकल हाथ की रेखाओं (Marriage Line) द्वारा ही वैवाहिक जीवन के बारे में सब कुछ पता लगाया जा सकता है। हथेली की विवाह रेखा से ज्योतिष आपके जीवन के बारे में सब कुछ बता देते है।

vivah rekha

Vivah Rekha : आजकल हाथ की रेखाओं (Marriage Line) द्वारा ही वैवाहिक जीवन के बारे में सब कुछ पता लगाया जा सकता है। हथेली की विवाह रेखा से ज्योतिष आपके जीवन के बारे में सब कुछ बता देते है। दरअसल, विवाह रेखा से ये जाना जा सकता है कि आपकी शादी के बाद जिंदगी कैसी रहेगी, आपको कैसा पार्टनर मिलेगा, आपकी आर्थिक स्थिति कैसी होगी सब कुछ इससे पता लगाया जा सकता है। आज हम आपको हथेली की विवाह रेखा के बारे में बताने जा रहे हैं। अगर आपके हाथ में भी वैसी रेखा है तो आपको कैसा जीवन साथी मिलेगा, चलिए जानते है –

विवाह रेखा से देखें कैसा मिलेगा साथी –

vivah rekha

 

आपको बता दे, आपके हाथ में सबसे छोटी उंगली के नीचे ठीक ऊपर दिए गए फोटो में जो रेखा दिख रही है उस तरह की छोटी-छोटी आड़ी रेखाएं होती हैं। अगर ये रेखा हाथ की हथेली से बाहर जाती है या फिर अंदर की और आती है तो इन्हें ही विवाह रेखा माना जाता है।

Must Read : Video : देखिये देसी स्पाइडरमैन, पानी से बचने कि लिए निकाला ये कमाल का तरीका 

ऐसे में जिन भी जातकों के हाथ में ये रेखा साफ दिखे या फिर चंद्र पर्वत से कोई रेखा आकर मिले तो इन लोगों का जीवन शादी के बाद सबसे ज्यादा लकी माना जाता है। इन्हे अच्छा जीवन साथी मिलता है। इनके पास खूब धन धान्य होता है। इनका ससुराल भी खूब पैसों वाला होता है।

इसके अलावा अगर कोई रेखा चंद्र पर्वत से विवाह रेखा के साथ मिल जाए और आगे बढ़े तो ऐसे लोगों को उनका जीवनसाथी बेहद प्यार करता है। इनकी शादीशुदा जिंदगी भी काफी अच्छी होती है। इन्हें खूब मान सम्मान मिलता है।

साथ ही अगर ये रेखा हल्‍की और पतली हो तो इनका पार्टनर इनके प्रति गंभीर नहीं रहता। ऐसे लोगों का एक से ज्यादा लव अफेयर होता है। इनकी शादी भी अच्छी नहीं चलती है।

अगर आपके हाथ में एक जैसी दो विवाह रेखा है तो इसका मतलब ये है की आपकी 2 शादी होने वाली है। ऐसे में वह अपने दोनों ही पार्टनर से बेहद प्यार करेगा। हालांकि ऐसे में हाथ की एक रेखा पतली और एक अच्छी रहती है। इस वजह से एक विवाह में दिक्कत आने के बाद दूसरी शादी के योग रहते हैं।

डिस्क्लेमर- इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।