Gem Astrology: शुक्र की कमजोर स्थिति बदहाल कर सकती है जीवन, इस चमत्कारी रत्न से पलट जाएंगे दिन

व्यक्ति के जीवन में सुख समृद्धि और संपन्नता लाने का काम शुक्र ग्रह करता है। इसे मजबूत बनाने के लिए कुछ रत्न धारण करना चाहिए।

Gem Astrology

Gem Astrology: व्यक्ति के जीवन पर ग्रह नक्षत्र की चाल का गहरा असर देखने को मिलता है। अगर ग्रह अनुकूल होते हैं तो सब कुछ शुभ होता है। वहीं कुंडली में दो विरोधी ग्रह मिल जाएं या फिर कोई ग्रह विपरीत चाल चलने लगे तो जीवन उथल-पुथल हो जाता है। ग्रहों की विपरीत चाल से मिल रहे बुरे परिणामों से छुटकारा पाना है तो कुछ रत्नों को धारण करना शुभ माना गया है।

शुक्र एक ऐसा ग्रह है जो व्यक्ति के जीवन में सुख-समृद्धि, धन, ऐश्वर्य लेकर आता है। अगर शुक्र की दशा खराब हो या फिर यह उल्टी चाल चलने लगे तो व्यक्ति को जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अगर आप भी संघर्षों भरा जीवन जी रहे हैं। शुक्र की स्थिति को मजबूत करना चाहते हैं, तो एक रत्न आपकी इस परेशानी को दूर कर सकता है।

धारण करें हीरा

हीरा एक ऐसा रत्न है, जिसका संबंध शुक्र ग्रह से बताया जाता है। तुला, वृषभ और कुंभ राशि वालों के लिए हीरा का भी शुभ माना गया है। अगर यह लोग हीरा धारण करते हैं तो इनकी कुंडली में शुक्र की स्थिति मजबूत होती है। यह लोग हर तरह का सुख और संपन्नता हासिल करते हैं। शुक्र की महादशा से बनने वाली अशुभ स्थिति से भी यह रत्न छुटकारा दिलाता है।

ये रत्न भी है कारगर

हीरा शुक्र का सबसे महत्वपूर्ण रत्न माना गया है। ज्योतिष की सलाह लेने के बाद आप आराम से इसे धारण कर सकते हैं। जो लोग आर्टिस्ट हैं, संगीतकार हैं या फिर रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उनके लिए यह बहुत शुभ साबित होता है। हालांकि यह काफी महंगा आता है और हर किसी का इसे खरीद पाना संभव नहीं होता। ऐसे में जो लोग शुक्र ग्रह को मजबूत बनाना चाहते हैं वह हीरे की जगह ओपल या फिर जरकिन धारण कर सकते हैं। ये दोनों हीरे के उपरत्न है, जो उसी की तरह लाभ देते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News