आप भी देखते है ऐसे 6 सपने तो हो जाइए खुश, होता है धन का आगमन

dream astrology

सपने (Dreams) तो हर कोई देखता है। ऐसे में हर कोई अलग-अलग सपने देखता है। कहा जाता है कि दिन भर हुए तामझाम के बाद जब सुकून की नींद सोते हैं और कुछ सोचते हुए सोते हैं तो वहीं सपने में आता है,लेकिन ऐसा नहीं होता। क्योंकि इंसान सोते हुए कई तरह के सपने देखता है और हर सपनों का अपना एक अलग मतलब और महत्व होता है।

हमारे सपने आने वाले वक्त के बारे में संकेत देते है। कुछ सपने अच्छे होता है तो कुछ सपने बुरे भी होते है, जो लोगों को डरा कर रख देते हैं। सपने देखते देखते इंसान एकदम से चौंकते हुए उठ जाता है। उसके बाद उस सपने का ख्याल उसके मन से बहुत देर तक नहीं जाता।

लेकिन कुछ सपने इतने अच्छे होते है की वो इंसान का दिन बना देते है। भले ही वो तब सच ना हुए हो लेकिन उसके बारे में सोच कर ही इंसान खुश हो जाता है। आज हम आपको कुछ ऐसे सपनों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें अगर आप ने भी देखें है तो खुश (Money Dreams) हो जाइए, क्योंकि ये सपने आपको जल्द पैसों वाला बनाने वाले है। तो चलिए जानते है –

क्या आपने भी देखें ऐसे 6 सपने –

money dream

अगर आपने भी कभी सोते हुए सपनों में किसी छोटे बच्चे को हस्ते हुए देखा हो या फिर ठुमक ठुमक कर चलते हुए देखा है तो आप के लिए ये खुशखबरी लेकर आने वाला सपना है। क्योंकि कहा जाता है ऐसे में मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और जल्द ही घर में आती है।

इसके अलावा अगर अपने सपने में दांत को टूटते हुए देखा है तो ये भी आपके लिए शुभ है। करियर में आपको ये उन्नति दिला सकता है। इतना ही नहीं इससे आपके पास धन का भी आगमन होगा।

Name Astrology : इन अक्षरों से शुरू होने वाले नाम की लड़कियां हमेशा पार्टनर पर रहती है हावी, कहीं आप भी तो…

dream

इतना ही नहीं अगर अपने सपने में दांत को साफ़ करते हुए देखा है तो ये भी एक अच्छा संकेत होता है। कहा जाता है ऐसा सपना देखना शुभ होता है। इससे यात्रा से लेकर धन लाभ होने तक की संभावना रहती है।

वहीं अगर आप सपने में खून खराबा देखते है तो ये सपना भी आपको ढेर सारा पैसा दिलवा सकता है। इससे आपके घर पैसों का आगमन होने के संकेत होते हैं।

वहीं अगर आप सिलते हुए कपड़ों को देखते है तो ये भी धन में वृद्धि करवाने के संकेत होते हैं। इतना ही नहीं अगर आप सपने में नौकरी तलाश करते हुए नजर आते है या फिर आप किसी से कोई कपड़े या सामान छीनते हुए आते है तो आपके लिए ये सपना भी बेहद शुभ साबित हो सकता है। ये सपना भी धन का संकेत देते है।

इसके अलावा अगर आप सपने में मंदिर के दर्शन करते है या फिर किसी ऊंचाई पर चढ़ते है तो इससे आपकी तरक्की के रास्ते खुल जाते है। साथ ही धन का लाभ भी होने लगता है।

 

 

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News