ICC वनडे रैंकिंग में हुआ बड़ा उलटफेर, यह खिलाड़ी शाकिब अल हसन को पीछे छोड़ बना नंबर-1 ऑलराउंडर

ICC नंबर-1 ऑलराउंडर के ताज पर अफगानिस्तान के दिग्गज और अनुभवी खिलाड़ी मोहम्मद नबी ने शाकिब को पीछे छोड़ते हुए कब्जा कर लिया है मोहम्मद नबी ने 314 ICC रेटिंग के साथ नंबर- ऑलराउंडर बन गए।

ICC number 1 all-rounder

ICC Latest ODI Rankings: इंटरनेशन क्रिकेट काउंसिल (ICC) की तरफ से बुधवार को वनडे रैंकिंग की लिस्ट जारी की गई है। जिसमें बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। जहां बांग्लादेश के अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन से ICC नंबर-1 ऑलराउंडर का ताज छिन गया है। बता दें शाकिब अल हसन पिछले 5 सालों से लगातार नंबर-1 ऑलराउंडर के ताज पर कब्जा किए हुए थे। लेकिन बुधवार को जारी ICC वनडे रैंकिंग लिस्ट से ये ताज छिन गया। आइए जानते हैं कि कौन से खिलाड़ी ने ICC नंबर-1 ऑलराउंडर के ताज पर कब्जा किया है।

इस खिलाड़ी ने शाकिब को छोड़ा पीछे

ICC नंबर-1 ऑलराउंडर के ताज पर अफगानिस्तान के दिग्गज और अनुभवी खिलाड़ी मोहम्मद नबी ने शाकिब को पीछे छोड़ते हुए कब्जा कर लिया है मोहम्मद नबी ने 314 ICC रेटिंग के साथ नंबर- ऑलराउंडर बन गए। वहीं शाकिब अल हसन 310 रेटिंग के साथ दूसरे पायदान पर खिसक गए।

श्रीलंका के खिलाफ खेली बेहतरीन पारी

बता दें कि नबी ने अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। फिलहाल, सीरीज में श्रीलंका 2-0 से बढ़त बनाए हुए। लेकिन मोहम्मद नबी ने सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया है। सीरीज के पहले मैच में नबी ने शानदार पारी खेलते हुए 130 गेंदों में 15 चौके और 3 छक्के की मदद से 136 रनों की शतकीय पारी खेली। इसके साथ ही नबी ने 1 विकेट भी चटकाए।

ये रहा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर

आपको बता दें अफगानिस्तान के 39 वर्षीय दिग्गज खिलाड़ी मोहम्मद नबी ने अभी तक वनडे में कुल 158 मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 29.97 की औसत से कुल 3345 रन बनाए हैं। साथ ही 163 विकेट भी चटकाए हैं। वहीं 115 अंतर्राष्ट्रीय T20 मैच खेल चुके हैं। जिसमें 22.6 की औसत से 1967 रन बनाए हैं। साथ ही 88 विकेट भी हासिल किए हैं। जबकि नबी ने 3 अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट खेला है, जहां कुल 33 रन बनाए हैं।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News