WTC Points Table: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के बाद भारत को प्वाइंट्स टेबल में हुआ फायदा, देखें प्वाइंट्स टेबल में की अपडेटेड लिस्ट

दूसरी तरफ इंग्लैंड को लगातार प्वाइंट्स टेबल में नुकसान हो रहा है। इंग्लैंड WTC 2023-25 की लिस्ट में 8वें नंबर पर है। बता दें तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड का प्वाइंट परसेंटेज 21.87 था

India

WTC 2023-25: रांची के जेएससीए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए चौथे टेस्ट मैच में भारत ने शानदार 5 विकेट से जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज पर 3-1 की बढ़त बनाकर कब्जा कर लिया है। वहीं जीत के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023-25) में दोनों टीमों के प्वाइंट परसेंटेज में बदलाव देखने को मिला है, जिसमें भारत को फायदा मिला है।

भारत को WTC 2023-25 हुआ फायदा

WTC 2023-25 की लिस्ट में भारत दूसरे नंबर पर बरकरार है। लेकिन टीम के प्वाइंट परसेंटेज में इजाफा देखने को मिला है। बता दें तीसरे टेस्ट मैच के जीत के बाद भी भारत की प्वाइंट परसेंटेज 59.52 थी। जोकि चौथे टेस्ट मैच के बाद 64.58 प्वाइंट परसेंटेज हो गया है। वहीं इस लिस्ट में न्यूजीलैंड अभी पहले नंबर पर बना हुआ है। कीवी टीम का प्वाइंट परसेंटेज 75 है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।