ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 8 विकटों से हराया, मार्श दोहरे शतक से चूके

Amit Sengar
Updated on -
aus

Australia Vs Bangladesh World Cup 2023 : विश्व कप का 43वां मुकाबला बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में खेला गया। जहाँ बांग्लादेश ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट खोकर 306 रन बनाए। जवाब में उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 44.4 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को आठ विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही कंगारू टीम ने सेमीफाइनल के लिए अपनी तैयारी और मजबूत कर ली है।

ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल मार्श ने 132 गेंद पर 177 रन की पारी खेली। स्टीव स्मिथ ने 64 गेंद पर 63 रन बनकर नाबाद रहे। साथ ही डेविड वॉर्नर ने 53 रन, ट्रैविस हेड ने 10 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं बांग्लादेश के लिए तस्किन अहमद और मुस्तफिजुर रहमान ने एक-एक विकेट लिया।

बांग्लादेश की सधी शुरुआत रही। तौहिद हृदोय ने 79 गेंद में 74 रन की पारी खेली। इसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल हैं। वहीं, कप्तान नजमुल शांतो ने 45 रन बनाए। इसके अलावा तंजीद हसन ने 36, लिटन दास ने 36, महमूदुल्लाह ने 32, मुशफिकुर रहीम ने 21, मेहदी हसन मिराज ने 29, नसुम अहमद ने सात रन की पारी खेली। महेदी हसन दो रन और तास्कीन अहमद शून्य पर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से शॉन एबॉट और एडम जाम्पा ने दो-दो विकेट लिए। वहीं, मार्कस स्टोइनिस को एक विकेट मिला।

बांग्लादेश ने टीम में तीन बदलाव किए है। मुशफिकुर रहमान, मेहदी हसन और नसुम अहमद को मौका मिला है। वहीं तंजीम हसन साकिब, शोरफुल इस्लाम और शाकिब अल हसन को ड्रॉप किया गया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम ने दो बदलाव किए हैं। ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल स्टार्क को आराम दिया गया है, उनकी जगह स्टीव स्मिथ और शॉन एबट को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला है।

यह है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिश (विकेटकीपर),मार्कस स्टोयनिस, शॉन एबट, एडम जम्पा और जोश हेजलवुड।

बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), लिट्टन दास, तंजिद हसन तमीम, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह रियाद,मेहदी हसन मिराज, तौहीद हृदॉय, मेहदी हसन, नसुम अहमद, तस्कीन अहमद और मुशफिकुर रहमान।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News