T20 International Runs: बाबर आजम को महज इतने रनों की दरकार, विराट-रोहित को पीछे छोड़ बनेंगे T20I के नंबर-1 बल्लेबाज

बाबर आजम T20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे नंबर हैं। उन्होंने T20 क्रिकेट की 107 पारियों में कुल 3823 रन बनाए हुए हैं।

T20I runs

T20 International Runs: T20 विश्व कप 2024 के पहले पाकिस्तान की टीम आयरलैंड और इंग्लैंड के साथ T20 सीरीज खेलने वाली है, जिसमें आयरलैंड के खिलाफ 3 मैच और इंग्लैंड के खिलाफ 4 T20 मैचों की सीरीज होगी। वहीं इस सीरीज में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के पास विराट कोहली और रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को तोड़ने का शानदार मौका है। साथ ही T20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी में पहले नंबर पहुँचने का मौका है।

विराट कोहली और रोहित शर्मा को पीछे छोड़ने का मौका

पाकिस्तान T20 विश्व कप 2024 के पहले आयरलैंड और इंग्लैंड के साथ T20 सीरीज खेलेगी। दोनों देशों की सीरीज को मिलाकर बाबर आजम कुल 7 मैच खेलेंगे। वहीं, इन 7 मैचों में शानदार प्रदर्शन कर विराट कोहली और रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। आपको बता दें बाबर आजम T20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे नंबर हैं। उन्होंने T20 क्रिकेट के 114 मैचों की 107 पारियों में कुल 3823 रन बनाए हुए हैं। इसमें 3 शतक और 34 अर्धशतकीय पारी शामिल है।

Continue Reading

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।