Beijing Winter Olympics 2022:- आरिफ़ खान ने पार किया 45 वां जाइन्ट स्लैलम , मार्को ऑरडर्मेट ने जीता स्वर्ण पदक

नई दिल्ली , डेस्क रिपोर्ट। आरिफ खान भारत की ओर से बीजिंग ओलंपिक में भाग लेने वाले एकलौते skiers हैं। उन्होंने ने alpine skier में भाग लिया है ।  बता दें कि खान पहली बार विंटर ओलंपिक्स का हिस्सा बने । साथ ही  साथ वह  पहले ऐसे भारतीय हैं ,  जिसने एक साथ दो अलग-अलग आयोजनों में अपना नाम दर्ज किया।  अब खान स्लैलम और जिएंट स्लैलम दोनों का हिस्सा बनेंगे । आरिफ खान ने 45वां giant slalom पार कर लिया है ।  उनका स्थान 46वां था लेकिन एक प्लेयर के डिसक्वालीफाई होने के बाद,  उनको 45 वा स्थान प्राप्त हुआ। सूत्रों के  मुताबिक सूत्रों  नौ skiers इस रेस को खत्म करने में असफल रहे।  मार्को ऑरडर्मेट को स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़े … IPL Mega Auction 2022 :- जाने खिलाड़ियों में से आज भी कौन रहा अन्सोल्ड ..

31 वर्षीय आरिफ खान के पिता उनके अच्छे प्रदर्शन पर काफी ज्यादा खुश हैं। पिता ने कहा कि “यह हम सभी के लिए बहुत ही गर्व की बात है कि उनका बेटा भारत को विंटर ओलंपिक्स में प्रस्तुत कर रहा है।” खान का प्रदर्शन अब तक के सबसे अच्छे प्रदर्शन में से एक है। बता दे कि , भारत की ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले आरिफ खान कश्मीर के निवासी हैं। खान ने  रेस वन में 1 मिनट 22 सेकंड में  53 giant slalom पार किया था । आरिफ खान का कहना है कि ,”शीतकालीन ओलंपिक में शामिल होना मेरे सपनों में से एक है और यह पहली बार है, यह वास्तव में बहुत मायने रखता है। यह हमारे देश के लिए एक महान छवि है, केहार लोगों के लिए भविष्य में शीतकालीन खेलों में शामिल होना।”


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"