भारत बनाम इंग्लैंड : निर्णायक मुकाबले से पहले समय में बदलाव, भारतीय दर्शकों को मिलेगी सहूलियत

1 जुलाई से शुरू होने वाले पिछले साल कोरोना की वजह से स्थगित हुआ आखिरी टेस्ट मैच, अब 3:30 की जगह 3 बजे शुरू किया जाएगा।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले सीरीज के अंतिम और निर्णायक मुकाबले से पहले इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB ) ने एक बड़ा फैसला लिया है। 1 जुलाई से शुरू होने वाले पिछले साल कोरोना की वजह से स्थगित हुआ आखिरी टेस्ट मैच, अब 3:30 की जगह 3 बजे शुरू किया जाएगा। ईसीबी ने यह फैसला भारतीय दर्शकों को ध्यान में रखकर लिया है क्योंकि अगर 3:30 बजे मैच शुरू किया जाता है तो वह रात में 11:30 बजे खत्म होगा लेकिन जिससे भारतीय दर्शकों को कोई दिक्कत नहीं आए इस कारण यह मैच प्रतिदिन 3:00 बजे से शुरू होकर 11:00 बजे समाप्त हो जाएगा।

आपको बता दें, यह मैच पिछली साल इंग्लैंड दौरे पर खेली गई पांच टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला है, जिसमें भारत ने 2-1 की अजय बढ़त बना रखी है। अगर यह मुकाबला भारत जीत जाती है तो वह 15 साल बाद इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट सीरीज अपने नाम करेगी। इससे पहले 2017 में टीम ने राहुल द्रविड़ की कप्तानी में यह कारनामा किया था, जो फिलहाल भारतीय टीम के हेड कोच है।

ये भी पढ़े … नाइट क्लब में मिले 17 लोगों के शव, सदमे में शहर

पिछली साल टेस्ट सीरीज के दौरान अंतिम मैच से पहले,भारतीय खेमे में कोरोना विस्फोट हो गया था, जहां टीम के तत्कालीन मुख्य कोच रवि शास्त्री के साथ-साथ सपोर्ट स्टाफ के कुछ सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

इतिहास रचने पर होंगी टीम की नजरें

पिछली साल जनवरी में आस्ट्रेलिया की धरती पर इतिहास रचने वाली टीम की नजरे इंग्लैंड सीरीज पर थी लेकिन कोरोना ने भारतीय टीम के इंतजार को और लम्बा कर दिया। सीरीज में (2-1) की बढ़त बना चुकी भारतीय टीम पांचवा मुकाबला जीतकर 15 सालों बाद इंग्लैंड की जमीन पर सीरीज जीतना चाहेगी।