ICC ने दिसंबर महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ खिलाड़ियों का किया ऐलान, इन तीन खिलाड़ियों के नाम शामिल

ICC Player of the Month

ICC Player of the Month: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की तरफ से दिसंबर 2023 महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया गया है। आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ के रूप में तीन खिलाड़ियों को चुना गया है। जिसमें एक भी भारतीय खिलाड़ी का नाम शामिल नहीं हैं।

आईसीसी मेन्स क्रिकेट के इन खिलाड़ियों को चुना गया

आईसीसी ने दिसंबर महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ को चुन लिया है। इसमें तीन खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। जिसमें ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस, बांग्लादेश के गेंदबाज तैजुल इस्लाम और न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स का नाम शामिल है।

तीनों खिलाड़ियों का पिछले महीने रहा शानदार प्रदर्शन

गौरतलब है कि पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने वनडे विश्व कप 2023 का शानदार खिताब अपने नाम किया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज में भी पैट कमिंस का शानदार प्रदर्शन रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 3-0 से हराकर क्लीन स्वीप कर लिया। वहीं इस दौरान कमिंस ने 19 विकेट लिए। उधर बांग्लादेश के गेंदबाज तैजुल इस्लाम ने बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में कुल 15 विकेट हासिल किए थे। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ न्यूजीलैंड के खिलीड़ी ग्लेन फिलिप्स ने शानदार प्रदर्शन किया। इस टेस्ट सीरीज में उन्होंने 8 विकेट लिया और 46 रनों की शानदार पारी भी खेली।

विमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ में इन खिलाड़ियों को चुना गया

आईसीसी द्वारा विमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ के भी खिलाड़ियों का ऐलान किया गया है। जिसमें भारत की दो खिलाड़ी दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स और जिम्बाब्वे की प्रेशियस मरांज को चुना गया है। बता दें दीप्ति शर्मा और जेमिमा रोड्रिग्स ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया था। वहीं 41 वर्षीय प्रेशियस मरांज ने T20 विश्व कप 2024 के क्वालीफायर में शानदार खेलते हुए 3 विकेट हासिल की थी।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News