Sri Lanka Vs New Zealand : न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में मारी एंट्री, श्रीलंका को 5 विकेटों से हराया

Amit Sengar
Published on -
eng won

Sri Lanka Vs New Zealand World Cup 2023 : विश्व कप का 41वां मुकाबला न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेल गया। जहाँ श्रीलंका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.4 ओवर में 171 रन पर ऑलआउट कर दिया। जबाव में उतरी न्यूजीलैंड ने 23.1 ओवर में पांच विकेट पर 172 रन बनाकर मैच जीत लिया। वहीं न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है।

कीवी टीम के पॉइंट्स टेबल में सभी लीग मैचों के बाद 10 अंक हो गए हैं। जबकि श्रीलंका आखिरी लीग मैच हारकर 4 अंकों के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए चमत्कारिक प्रदर्शन करना होगा।

न्यूजीलैंड के लिए डेवोन कॉन्वे ने 45, डेरिल मिचेल ने 43 और रचिन रवींद्र ने 42 रन बनाए। ग्लेन फिलिप्स 17 रन बनाकर नाबाद रहे। केन विलियम्सन ने 14 रन बनाए। मार्क चैपमैन सात रन बनाकर आउट हुए। टॉम लाथम ने नाबाद दो रन बनाए। श्रीलंका के लिए एंजेलो मैथ्यूज ने दो विकेट लिए। महीश तीक्ष्णा और दुष्मंथा चमीरा को एक-एक सफलता मिली।

श्रीलंकाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। श्रीलंका के लिए कुसल परेरा ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए। तीक्ष्णा ने नाबाद 38 रन का योगदान दिया। वहीं एंजेलो मैथ्यूज 16 और धनंजय डिसिल्वा 19 रन, पाथुम निसंका 2 रन, सदीरा समारविक्रमा और दुशमंथा चमीरा 1 रन, चरिथ असलंका 8 रन बनाकर आउट हुए। कुसल मेंडिस और चमिका करुणारत्ने भी छह रन बनाकर चलते बने। न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने तीन विकेट लिए। लॉकी फर्ग्यूसन, मिचेल सैंटनर, रचिन रवींद्र को दो-दो विकेट मिले।

न्यूजीलैंड ने एक बदलाव करते हुए ईश सोढ़ी की जगह लॉकी फर्ग्यूसन को मौका दिया है। वहीं श्रीलंका ने अपनी टीम में बदलाव किया है, कसुन रजिथा को बाहर रखा है और चमिका करुणारत्ने को टीम में शामिल किया है।

यह है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), रचिन रवींद्र, डेवोन कॉन्वे, डेरिल मिचेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चापमन, मिचेल सैंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट।

श्रीलंका: कुसल मेंडिस (कप्तान और विकेटकीपर), कुसल परेरा, पथुम निसांका, सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका, एंजलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, महीश तीक्षणा, दिलशान मदुशंका, दुष्मंथा चमीरा और चमिका करुणारत्ने।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News