India vs Sri Lanka 1st T20 : भारत ने श्रीलंका को 62 रनों से हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka 1st T20) के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में खेला गया जिसमें भारत ने पहले टी-20 इंटरनेशनल में श्रीलंका को एकतरफा मुकाबले में 62 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस फॉर्मेट में यह टीम इंडिया की लगातार 10वीं जीत है। भारत ने पाकिस्तान के लगातार 9 जीत के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा है। वर्ल्ड रिकॉर्ड अफगानिस्तान (12 जीत) के नाम है।

श्रीलंका की टीम के कप्तान दसुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया ऐसे में इंडिया टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में दो विकेट खोकर 199 रन बनाए। भारत की ओर से ईशान किशन ने 56 गेंद में 89 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली और श्रेयस अय्यर ने 28 गेंद में 57 रन बनाए और जवाब में श्रीलंका की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 137 रन ही बना सकी। चरित असलंका ने सबसे ज्यादा 53 (नाबाद) रन बनाए। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार औरर वेंकटेश अय्यर ने दो-दो विकेट लिए। साथ ही इस मैच में 44 रन की पारी खेल भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”