IND vs WI 1st ODI : भारत ने विंडीज को दिया 309 रनों का लक्ष्य

पिछले 16 साल में भारत यहां कोई वनडे सीरीज नहीं हारा है

खेल,डेस्क रिपोर्ट। भारत और वेस्टइंडीज (india vs west indies 1st odi) के खिलाफ पहला मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में खेला जा रहा है, वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर 308 रन बनाए हैं। टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान शिखर धवन ने बनाए। उनके बल्ले से 99 गेंद में 97 रन निकले। वहीं, श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल के बल्ले से भी फिफ्टी निकली। वो अपने वनडे करियर की 18वीं सेंचुरी लगाने से चुक गए। गब्बर ने आखिरी शतक 2019 के वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था। श्रेयस अय्यर ने भी अच्छी बल्लेबाजी की और 54 रन बनाकर आउट हुए। दूसरे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर और शिखर धवन के बीच 97 गेंद में 94 रन की साझेदारी हुई।

बता दें कि निकोलस पहली बार होमग्राउंड पर किसी वनडे में अपनी टीम की कप्तानी कर रहे हैं। टीम पहले बल्लेबाजी करेगी। रवींद्र जडेजा घुटने की चोट के कारण इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। वह दूसरे वनडे में भी नहीं खेलेंगे। वेस्टइंडीज के टीम को हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था। ऐसे में इस टीम का मनोबल काफी गिरा हुआ है। भारतीय टीम इसका फायदा उठाना चाहेगी। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत का रिकॉर्ड भी शानदार है।

दोनों टीम इस प्रकार है
भारत की प्लेइंग इलेवन- शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा।

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन- शाई होप (विकेटकीपर), ब्रैंडन किंग, शामराह ब्रूक्स, निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमन पॉवेल, अकील हुसैन, रोमारियो शेफर्ड, कायेल मेयर्स, गुडाकेश मोती, अल्जारी जोसेफ, जेडेन सिल्स।