IND vs WI 1st ODI : भारत ने विंडीज को दिया 309 रनों का लक्ष्य

खेल,डेस्क रिपोर्ट। भारत और वेस्टइंडीज (india vs west indies 1st odi) के खिलाफ पहला मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में खेला जा रहा है, वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर 308 रन बनाए हैं। टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान शिखर धवन ने बनाए। उनके बल्ले से 99 गेंद में 97 रन निकले। वहीं, श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल के बल्ले से भी फिफ्टी निकली। वो अपने वनडे करियर की 18वीं सेंचुरी लगाने से चुक गए। गब्बर ने आखिरी शतक 2019 के वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था। श्रेयस अय्यर ने भी अच्छी बल्लेबाजी की और 54 रन बनाकर आउट हुए। दूसरे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर और शिखर धवन के बीच 97 गेंद में 94 रन की साझेदारी हुई।

बता दें कि निकोलस पहली बार होमग्राउंड पर किसी वनडे में अपनी टीम की कप्तानी कर रहे हैं। टीम पहले बल्लेबाजी करेगी। रवींद्र जडेजा घुटने की चोट के कारण इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। वह दूसरे वनडे में भी नहीं खेलेंगे। वेस्टइंडीज के टीम को हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था। ऐसे में इस टीम का मनोबल काफी गिरा हुआ है। भारतीय टीम इसका फायदा उठाना चाहेगी। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत का रिकॉर्ड भी शानदार है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”