T20 क्रिकेट में इस महिला क्रिकेट ने रचा इतिहास, 20 गेंद फेंककर हासिल की 7 विकेट

इंडोनेशियाई खिलाड़ी रोहमालिया ने मंगोलिया के खिलाफ खेले जा रहे T20 मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की।

Indonesia

T20 International Cricket: T20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में इंडोनेशियाई महिला खिलाड़ी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए असाधारण उपलब्धि हासिल की है। इस दौरान अपनी कमाल की गेंदबाजी करते हुए क्रिकेट जगत में इतिहास रच दिया है। 17 वर्षीय इंडोनेशियाई खिलाड़ी रोहमालिया ने अपने डेब्यू मुकाबले में मंगोलिया के खिलाफ घातक गेंदबाजी की, जिसके कारण उनके नाम एक बेहतरीन रिकॉर्ड दर्ज हो गया। आइए जानते हैं विस्तार से…

रोहमालिया ने रचा इतिहास

इंडोनेशियाई खिलाड़ी रोहमालिया ने मंगोलिया के खिलाफ खेले जा रहे T20 मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की। इस दौरान रोहमालिया ने 3.2 ओवर में 3 मेडन डालकर 7 विकेट हासिल करने में कामयाब हुई हैं। वहीं इस उपलब्धि को हासिल कर उन्होंने नीदरलैंड की महिला खिलाड़ी फ्रेडरिक ओवरडिज्क को पीछे छोड़ दिया है। दरअसल, फ्रेडरिक ओवरडिज्क ने साल 2021 में फ्रांस के खिलाफ 4 ओवर में 2 मेडन डालकर 3 रन देकर 7 विकेट हासिल की थी।

T20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाली महिला खिलाड़ी

  • रोहमालिया बनाम मंगोलिया- 3.2-3-0-7- 2024 (इंडोनेशिया)
  • फ्रेडरिक ओवरडिज्क बनाम फ्रांस- 4-2-3-7- 2021 (नीदरलैंड)
  • एलिसन स्टॉक्स बनाम पेरू- 3.4-0-3-7- 2022 (अर्जेंटीना)
  • अंजलि चंद बनाम मालदीव- 2.1-2-0-6- 2019 (नेपाल)


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है–खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालोमैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News