LSG vs GT: IPL 2024 में लखनऊ की शानदार पारी, गुजरात टाइटंस को पहली बार हराया, 33 रनों से हारी टीम

LSG vs GT: आईपीएल 2024 में जीत की लय बरकरार रखते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स ने गुजरात टाइटंस को हरा दिया। आईपीएल में यह पहली बार है जब लखनऊ सुपर जायंट्स ने गुजरात टाइटंस को मात दी। इसी के साथ LSG ने इस सीजन में अपनी तीसरी जीत दर्ज की।

Saumya Srivastava
Published on -

LSG vs GT: आईपीएल 2024 का 21वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया। दोनों टीमें के बीच ये मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में हुआ। जहां पर लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने वो कर दिखाया जो अभी तक नहीं कर पायी थी। केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ की टीम ने आईपीएल में पहली बार गुजरात को हराया। गुजरात टाइटंस को 33 रनों से शिकस्त देकर टीम ने अपना तीसरा मुकाबला जीता।

आईपीएल में पहली बार गुजरात को हराया

आईपीएल के इतिहास में यह पहली बार है जब लखनऊ ने गुजरात को शिकस्त दी है। लखनऊ सुपर जायंट्स ने गुजरात टाइटंस की टीम को 33 रनों से हराया। बता दें कि आईपीएल में 2022 से ही दोनों टीमें खेल रही हैं। लेकिन यह पहली बार है जब लखनऊ सुपर जायंट्स ने गुजरात टाइटंस को हराया। दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 4 मैच खेले गए। जिसमें से चारों मैच में ही गुजरात ने लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को हराया था।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का लिया फैसला

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस एक दूसरे के सामने थी। जहां पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने गुजरात टाइटंस को 33 रनों से हराया। लखनऊ की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। लखनऊ ने पांच विकेट खोकर 163 रनों का टारगेट बनाया। वहीं जीत के लिए गुजरात को 164 रनों का टारगेट दिया। जहां पर गुजरात की टीम 18.5 ओवर में सिर्फ 130 रन ही बना पाई। इसी के साथ इस सीजन लखनऊ ने अपनी तीसरा मुकाबला जीता।

स्टोइनिस की बल्लेबाजी से जीती टीम

लखनऊ सुपर जायंट्स टीम की ओर से बल्लेबाजी करने उतरे ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने बेहतरीन पारी खेली। स्टोइनिस ने 43 गेंद में टीम के लिए 58 रन बनाया। इसी के साथ उन्होंने अपना पहला अर्धशतक भी पूरा किया। बता दें कि इस सीजन स्टोइनिस की यह पहली फिफ्टी है। वहीं बल्लेबाजी करने उतरे उपकप्तान निकोलस पूरन ने भी 22 गेंदों में 32 रनों की नाबाद पारी खेली।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News