IPL 2024: लखनऊ सुपरजायंट्स ने किया बड़ा ऐलान, IPL 2024 के लिए इस खिलाड़ी को बनाया उपकप्तान

IPL 2023 में टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में थी, लेकिन चोटिल होने के बाद कप्तान क्रुणाल पांड्या को बना दिया गया था। लेकिन इस बार टीम के कप्तान की जिम्मेदारी केएल राहुल के पास ही है।

IPL

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) का आगाज अगले महीने की 22 तारीख से होने वाला है। इसके लिए BCCI की तरफ से पहले फेज का शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। वहीं IPL के शुरू होने के पहले लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) टीम की तरफ से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां टीम ने उपकप्तान की जिम्मेदारी इस खिलाड़ी को दी है।

इस खिलाड़ी को दी गई उपकप्तान की जिम्मेदारी

LSG की तरफ से उपकप्तान की जिम्मेदारी निकोलस पूरन को दी गई है। इस बात की जानकारी टीम के सोशल मीडिया हैंडल्स के जरिए सामने आई है। आपको बता दें IPL 2023 में टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में थी, लेकिन चोटिल होने के बाद कप्तान क्रुणाल पांड्या को बना दिया गया था। लेकिन इस बार टीम के कप्तान की जिम्मेदारी केएल राहुल के पास ही है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।