मध्य प्रदेश महिला हॉकी टीम ने जीता सेमीफाइन का मुकाबला, झारखंड की टीम को 2-1 से हराया

National Games 2023

National Games 2023: 37 वें राष्ट्रीय खेल का आयोजन गोवा में किया गया है। जहां मंगलवार को मध्य प्रदेश की महिला हॉकी टीम ने खेलते हुए झारखंड की महिला हॉकी टीम को हॉकी प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में 2-1 से हरा दिया है। अब मध्य प्रदेश की हॉकी टीम फाइनल मुकाबले के लिए हरियाणा की टीम से खेला जाएगा। ह़ॉकी प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला बुधवार 8 नवंबर को खेला जाएगा। वहीं मध्य प्रदेश की टीम की तरफ से साधना सेंगर, प्रीति दूबे, उपासना, अंजलि और नीरज राणे ने शानदार प्रदर्शन करते हुए खेल को आखिरी समय तक जारी रखा।

आखिरी समय तक दोनों टीमें थी बराबर

मध्य प्रदेश की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल करने की कोशिश की थी। लेकिन पहले क्वार्टर में कोई गोल नहीं कर पाई थी। वहीं झारखंड की टीम ने भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए गोल करने की कोशिश की लेकिन मध्य प्रदेश की टीम के बेहतर क्षेत्र रक्षण के कारण गोल नहीं कर पाई।  बता दें आखिरी समय तक दोनों टीमें बराबर थी।

गोलकीपर याशिका भदौरिया ने किया शानदार प्रदर्शन

मध्य प्रदेश की टीम ने पेनल्टी शूटआउट में हॉकी प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में गोलकर मैच को 2-1 से जीत लिया। बता दें सेमीफाइनल का मैच नियत समय के बाद बारबर होने पर पेनाल्टी शूटआउट किया गया। जिसमें झारखंड की टीम की तरफ से चार पेनल्टी शूटआउट को मध्य प्रदेश की गोलकीपर यशिका भदौरिया ने रोक दिया। वहीं मध्य प्रदेश की टीम की तरफ से पेनल्टी शूटआउट में गोलकर हॉकी प्रतियोगिता का सेमीफाइनल मुकाबला जीत लिया गया।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News