Ranji Trophy 2024: मुशीर खान ने हासिल की उपलब्धि, क्रिकेट के भगवान की मौजूदगी में तोड़ा उन्हीं का 29 साल पुराना रिकॉर्ड

मुशीर खान ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल में विदर्भ के खिलाफ 326 गेंदों में 10 चौके की मदद से 136 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। इस पारी के बदौलत मुशीर ने सचिन तेंदुलकर का 29 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब हुए हैं।

Musheer Khan

Ranji Trophy 2024: घरेलू सीरीज रणजी ट्रॉफी 2024 का फाइनल मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई और विदर्भ के बीच खेला जा रहा है। जिसमें मुंबई की तरफ से खेल रहे सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान ने कमाल की बल्लेबाजी की। इस दौरान उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक जड़ा। इस पारी के बदौलत मुशीर ने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का घरेलू सीरीज में बना रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाबी हासिल की है।

मुशीर ने तोड़ा 29 साल पुराना रिकॉर्ड

मुशीर खान ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल में विदर्भ के खिलाफ 326 गेंदों में 10 चौके की मदद से 136 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। इस पारी के बदौलत मुशीर ने सचिन तेंदुलकर का 29 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब हुए हैं। बता दें मुशीर खान ने यह शतक 19 साल 14 दिन की उम्र में लगाया है। वहीं इससे पहले साल 194-95 में पंजाब के खिलाफ रणजी ट्रॉफी में सचिन तेंदुलकर नें शतक जड़ा था। इस दौरान सचिन तेंदुलकर की उम्र 21 साल 10 महीने थी। वहीं खास बात यह है कि इस दौरान वानखेड़े स्टेडियम में खुद सचिन तेंदुलकर मौजूद रहे।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।