T20 World Cup 2024: निकोलस पूरन के निशाने पर क्रिस गेल का बड़ा रिकॉर्ड, तोड़कर करेंगे ये कारनामा

निकोलस पूरन ने वेस्टइंडीज के लिए T20I में अभी तक कुल 88 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 1848 रन बनाए हैं।

Nicholas Pooran

WI vs PNG: T20 विश्व कप 2024 का दूसरा मुकाबला वेस्टइंडीज और पपुआ न्यू गिनी के बीच गुयाना नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे खेला जाएगा। वहीं, इस मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाड़ी निकोलस पूरन के पास एक रिकॉर्ड बनाने का मौका है। आइए जानते हैं विस्तार से…

क्रिस गेल का तोड़ेंगे रिकॉर्ड

पपुआ न्यू गिनी के खिलाफ निकोलस पूरन, पूर्व दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल का महारिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। आपको बता दें निकोलस पूरन ने वेस्टइंडीज के लिए T20I में अभी तक कुल 88 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 1848 रन बनाए हैं। वहीं, क्रिस गेल ने T20I अपनी टीम के लिए कुल 1899 रन बनाए हैं। अगर पूरन आज यानी रविवार को खेले जाने वाले मुकाबले में 52 रन बनाने में कामयाब हो जाते हैं तो वेस्टइंडीज के लिए T20I में सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे।

T20I में वेस्टइंडीज के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी

  • 1899 रन- क्रिस गेल
  • 1848 रन- निकोसल पूरन
  • 1611 रन- मार्लन सैमुअल्स
  • 1569 रन- किरोन पोलार्ड
  • 1527 रन- लेंडल सिमंस

ग्रुप- सी में शामिल है टीम

वेस्टइंडीज की टीम T20 विश्व कप में ग्रुप- सी में शामिल है। वहीं, इस ग्रुप में वेस्टइंडीज के अलावा पपुआ न्यू गिनी, अफगानिस्तान, युगांडा और न्यूजीलैंड की टीम शामिल है।

ये रहा शेड्यूल

  • पहला मैच- 2 जून (आज)- पपुआ न्यू गिनी
  • दूसरा मैच- 9 जून- युगांडा
  • तीसरा मैच- 13 जून- न्यूजीलैंड
  • चौथा मैच- 18 जून- अफगानिस्तान

T20 विश्व कप के लिए टीम का स्क्वॉड

रोवमैन पॉवेल (कप्तान), अल्जारी जोसेफ, शाई होप, रोस्टन चेज, जॉनसन चार्ल्स, जेसन होल्डर, शिमरोन हेटमेयर, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड, आंद्रे रसेल, अकील हुसैन, ब्रैंडन किंग, शमार जोसेफ, शेरफेन रदरफोर्ड, गुडाकेश मोती>


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है–खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालोमैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।