पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी पर अब एक और विवाद, फ्रेंचाइजी लीग ऑर्गनाइजर्स ने शेड्यूल को लेकर जताई आपत्ति

पाकिस्तान में फरवरी और मार्च के दौरान होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर एक और विवाद तेज हो गया है। फ्रेंचाइजी लीग के ऑर्गनाइजर्स ने इस टूर्नामेंट को लेकर ICC से अपनी आपत्ति जताई है। पाकिस्तान की फ्रेंचाइजी लीग पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) और चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन एक साथ होने के कारण यह आपत्ति ऑर्गनाइजर्स ने ICC से जताई है।

Rishabh Namdev
Published on -

controversy over the Champions Trophy: इंटरनैशनल क्रिकेट के चैंपियंस का महकुंभ, 2025 की चैंपियंस ट्रॉफी के आयोजन पर अब एक और विवाद शुरू हो गया है। फ्रेंचाइजी लीग के ऑर्गनाइजर्स ने इस टूर्नामेंट को लेकर ICC से अपनी आपत्ति जताई है। उनका आरोप है कि चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन फरवरी-मार्च में कराने का निर्णय लिया जा रहा है, जिस समय टी-20 लीग के तहत भी मैच होने की संभावना है, जिसके चलते लीग के खिलाड़ियों को इसमें भाग लेने में दिक्कत आ सकती है। इसीलिए ICC को अपने शेड्यूल को बदलना चाहिए।

चैंपियंस ट्रॉफी और टी-20 लीग के एक साथ मैच:

दरअसल चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन फरवरी माह में होने की संभावना है, जो कि उनकी लीग के समय ही होगा। इस स्थिति में, जब ICC टूर्नामेंट चलेगा, फ्रेंचाइजी लीग के खिलाड़ी इसमें भाग नहीं ले सकेंगे, जिससे उन्हें इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर रहना पड़ेगा। इस पर उन्होंने ICC से अपने शेड्यूल में बदलाव करने की मांग की है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।