RCB के इस खिलाड़ी को लगा बड़ा झटका, इस लीग से पूरी तरह हुआ बाहर

RCB

Tom Curran Ruled Out From League: IPL 2024 के सीजन की शुरूआत जल्द होने वाली है। इस सीजन की आगाज मार्च महीने के तीसरे सप्ताह से हो सकता है। वहीं IPL के फैंस में काफी उत्साह देखने को मिल रही है। सीजन शुरू होने से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) के एक दिग्गज खिलाड़ी को बड़ा झटका लगा है। इस खिलाड़ी को पहले तो 4 मैचों के खेलने पर बैन लगाया गया था, वहीं अब चोट के कारण पूरे लीग से बाहर कर दिया गया है। आइए जानते हैं कि ये खिलाड़ी कौन सा है और किस लीग से पूरी तरह से बाहर कर दिया गया है। अगर चोट ठीक न हुई तो RCB को बड़ा झटका लग सकता है।

बिग बैश लीग से बाहर हुए टॉम करन

RCB के दिग्गज खिलाड़ी टॉम करन बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर टीम की तरफ से खेल रहे थे। जहां उन पर अंपायर के साथ बदतमीजी के कारण 4 मैचों के लिए बैन लगाया गया था। वहीं अब घुटने में चोट के कारण टॉम को आराम करने के कारण पूरे लीग से बाहर कर दिया गया है।

RCB को लग सकता है बड़ा झटका

गौरतलब है कि RCB ने इस बार इंग्लैंड के खिलाड़ी गेंदबाज टॉम करन को 1 करोड़ 50 लाख में खरीदा है। वहीं अगर टॉम चोट से रिकवर नहीं हो पाते हैं तो RCB को बड़ा झटका लग सकता है। RCB को इस स्टार गेंदबाज के बगैर खेलना पड़ सकता है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News