RCB vs CSK: आईपीएल 2024 में महा-मुकाबला आज, RCB vs CSK में होगी प्लेऑफ में जगह बनाने की टक्कर, मैच से पहले यहां जाने पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग 11

RCB vs CSK: आज आईपीएल के 68वे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स (RCB vs CSK) आमने-सामने होने वाले है। आपको बता दें यह मुकाबला बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार शाम 7. 30 बजे यह मैच खेला जाएगा।

Rishabh Namdev
Published on -

RCB vs CSK: आईपीएल 2024 में आज सबसे बड़ा मुकाबला होने वाला है। दरअसल इस आईपीएल का मिनी फाइनल भी इसे कहा जा रहा है। जानकारी के अनुसार इस मैच में जो जीतेगा वह प्लेऑफ की टिकट कटा लेगा। लेकिन बेंगलुरु के लिए जीतने के बाद भी प्लेऑफ की रेस इतनी आसानी नहीं रहेगी। दरअसल बेंगलुरु को यह मैच 18.1 ओवर के पहले या 18 रन से मुकाबला जीतना होगा। अगर बेंगलुरु यह कर पाती है तो उसे प्लेऑफ में जगह मिल जाएगी। वहीं चेन्नई को भी यह मैच जीतना जरूरी है। अगर चेन्नई आरसीबी से बड़े अंतर से हार जाती है तो चेन्नई के लिए यह इस आईपीएल का आखिरी मुकाबला होगा और वह इस सीजन से बाहर हो जाएगी।

बारिश आती है तो बेंगलुरु के लिए यह अच्छे संकेत नहीं:

दरअसल आज यानि शनिवार को खेले जाने वाले 68वे मुकाबले में बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में मैच खेला जाना है। दरअसल यह बारिश की संभावना भी जताई जा रही है अगर इस मैच में बारिश आती है तो बेंगलुरु के लिए यह अच्छे संकेत नहीं है। दरअसल यदि बारिश के कारण यह मैच रद्द हो जाता है और दोनों टीमों को एक एक अंक मिलता है तो चेन्नई प्लेऑफ में जगह बना लेगी वहीं आरसीबी इस आईपीएल से बाहर हो जाएगी। वहीं शनिवार 18 मई को होने वाले इस मैच से पहले हम आपको बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट देने वाले है।

दरअसल आज के मैच में विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनीआमने-सामने होंगे। आपको बता दें कि आज के मैच में दोनों टीमों को यह मैच जीतना जरूरी है। अगर आज आरसीबी यह मैच हार जाता है तो वह आईपीएल की ट्रॉफी की रेस से बाहर हो जाएगा। जबकि चेन्नई की भी यही स्थिति है।

बेंगलुरु ने पिछले 5 मुकाबले में जीत हासिल की:

दरअसल बेंगलुरु ने पिछले पांच मैचों में लगातार जीत हासिल की है। जबकि बात की जाए चेन्नई की तो चेन्नई ने अपना पिछला मैच जीता था। लेकिन उसके पहले टीम ने 2 बड़े मैच हारे थे। इसी के चलते चेन्नई की टीम को आज एक बार फिर इस मैच को जीतकर प्लेऑफ के लिए आगे बढ़ने की कोशिश करनी होगी। दरअसल आईपीएल 2024 में अब तक बेंगलुरु ने 6 मैचों में जीत हासिल की है और 7 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं आज के मैच से पहले चलिए बात करते है आज के मैच की पिच रिपोर्ट के बारे में।

जानिए आज के मैच की पिच रिपोर्ट:

आज आईपीएल 2024 का 68वा मुकाबला आज बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाला है। दरअसल यहां की पिच की बात की जाए तो यहां बल्लेबाजों का दबदबा रहता है। एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल मानी जाती है, जानकारी दे दें की एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाले मुकाबले हाई-स्कोरिंग मुकाबले होते है।

एक मुकाबले में इस मैदान पर हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिला था। जिसमें केकेआर ने लक्ष्य को हासिल कर लिया था और जीत दर्ज की थी। दरअसल रिकॉर्ड की बात की जाए तो इस मैदान पर लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमें ज्यादा कारगर साबित होती है। हालांकि शुरुआत में तेज गेंदबाजों को स्विंग मिल सकती है। जबकि स्पिनर्स इस मैदान पर काफी महंगे साबित होते है।

आज के मैच के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन:

RCB की प्लेइंग XI: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, यश दयाल, मोहम्मद सिराज, स्वप्निल सिंह

CSK की प्लेइंग XI: रचिन रवींद्र, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, समीर रिज़वी, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), मिचेल सैंटनर, शार्दूल ठाकुर, तुषार देशपांडे, सिमरजीत सिंह


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News