Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में रोहित शर्मा बना सकते हैं ये रिकॉर्ड, इस स्टार बल्लेबाज को छोड़ेंगे पीछे

रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट मैच में अगर 101 रन बनाने में कामयाब हो जाते हैं तो वह ऑसट्रेलिया के अनुभवी खिलाड़ी डेविड वार्नर को पीछे छोड़ सकेत हैं।

Rohit Sharma

Rohit Sharma Intenational Runs: भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच धर्मशाला में 7 मार्च से खेला जाएगा। हालांकि भारत सीरीज पर 3-1 की बढ़त बनाकर कब्जा कर लिया है। लेकिन आखिरी टेस्ट मैच भी भारत जीतने के इरादे से उतरेगा। वहीं आखिरी मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज और खिलाड़ी को पीछे एक नई उपलब्धि हासिल कर सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी को छोड़ेग पीछे

रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट मैच में अगर 101 रन बनाने में कामयाब हो जाते हैं तो वह ऑसट्रेलिया के अनुभवी खिलाड़ी डेविड वार्नर को पीछे छोड़ सकेत हैं। बता दें रोहित शर्मा ने 2007 में डेब्यू किया था। जहां उन्होंने वनडे, टेस्ट और T20 मिलाकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 471 मैच खेलकर 18717 रन बना चुके हैं। इस दौरान रोहित अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले 17वें बल्लेबाज हैं। वहीं अगर वो ऐसा करने में कामयाब हो जाते हैं तो डेविड वार्नर को पीछे छोड़ 16वें नंबर पर आ जाएंगे।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।