RR vs GT: IPL 2024 में शानदार पारी खेलते हुए गुजरात ने जीत दर्ज की, राजस्थान रॉयल्स को तीन विकेट से हराया

RR vs GT: आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच जयपुर में मैच खेला गया। जहां पर गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को मात दे दी। गुजरात ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलते हुए जीत दर्ज की और उसे तीन विकेट से हरा दिया।

RR vs GT: आईपीएल 2024 का 24वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच हुआ। दोनों टीमें के बीच ये मुकाबला जयपुर में खेला गया। इस मैच में एक बार से राजस्थान रॉयल्स को हार का सामना करना पड़ा। गुजरात की टीम ने बेहतरीन पारी खेलते हुए मैच अपने नाम किया। वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम पहली बार अपने होम ग्राउंड में कोई मैच हारी है।

अपने होम ग्राउंड में पहली बार हारी राजस्थान

राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच जबरदस्त मुकाबाल देखने को मिला। जहां पर गुजरात ने आईपीएल के इस सीजन में अपनी तीसरी जीत दर्ज की वहीं राजस्थान की टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस सीजन अपने होम ग्राउंड में राजस्थान की टीम पहली बार हारी है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने 20 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 196 रन पूरा किया। वहीं इसके जवाब में गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में सात विकेट खोकर 199 रन बनाकर राजस्थान को उसी के होम ग्राउंड में शिकस्त दी।

कप्तान सैमसन और पराग की तूफानी पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम से कप्तान संजू सैमसन और रियान पराग ने तूफानी पारी खेली। दोनों ने दमदार पारी खेलते हुए 196 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। 196 रनों का विशाल स्कोर टीम ने सिर्फ 3 विकेट गंवाकर ही बना लिए। राजस्थान की ओर से रियान पराग ने 76 रन बनाया जबकि कप्तान संजू सैमसन ने 68 रन पूरा किया। वहीं टीम के खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल ने 24 रन बनाएं।

कप्तान गिल की अर्धशतकी पारी

लगातार तीन मैच में जीत का स्वाद चख चुकी गुजरात का सामना राजस्थान से हुआ। जहां पर गुजरात ने राजस्थान को 3 विकेट से हरा दिया। गुजरात की ओर से खेलने आए कप्तान गिल ने अपनी टीम के लिए अर्धशतक बनाया। गिल ने 72 रनों की दमदार पारी खेली। कप्तान गिल ने 163.63 के स्ट्राइक रेट से छह चौकों और दो छक्कों लगाकर टीम को जीत दिलाने में मदद की। गिल को राजस्थान के संजू सैमसन ने स्टंप आउट किया।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News