RR vs RCB: IPL 2024 में राजस्थान रॉयल्स की लगातार चौथी जीत, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से हराया

RR vs RCB: राजस्थान रॉयल्स ने एक बार फिर से मैच जीतकर विजयरथ जारी रखा। उसने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ मुकाबले में उसे 6 विकेट से हराकर जीत अपने नाम किया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराने के साथ ही राजस्थान रॉयल्स ने लगातार चौथा मुकाबला जीता है।

RR vs RCB: IPL 2024 के 19वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु एक दूसरे के सामने थी। दोनों टीमें के बीच ये मुकाबला राजस्थान के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया। जहां पर राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से हरा दिया। बता दें आईपीएल के इस सीजन में यह राजस्थान की लगातार चौथी जीत है। वहीं बेंगलुरु की लगातार चौथी हार।

राजस्थान रॉयल्स ने पहले गेंदबाजी की

राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में हुआ। जहां पर राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। वहीं पहले बल्लेबाजी करने आयी बेंगलुरु ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 183 रन बनाए। वहीं राजस्थान को जीत के लिए 184 का टारगेट दिया। जिसे राजस्थान ने 19.1 ओवर में 4 विकेट खोकर ही टारगेट हासिल कर लिया। इस बीच में आरसीबी को 6 विकेट से हार झेलना पड़ा।

कोहली-डुप्लेसिस की अर्धशतकीय साझेदारी

आरसीबी के लिए बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान फाफ डुप्लेसिस और विराट कोहली ने शानदार पारी खेली। दोनों ही बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की। दोनों की जोड़ी ने बिना विकेट खोए 53 रन बना लिए थे। वहीं ये यहीं रूकने वाले नहीं थी। जल्द ही दोनों शलाम बल्लेबाजों ने शतकीय साझेदारी भी पूरी की। बता दें कि कोहली और डुप्लेसिस के बीच आईपीएल में ये पांचवी बार शतकीय साझेदारी हुई है।

बटलर ने शतक के साथ फिनिश किया मैच

राजस्थान रॉयल्स टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ही पारी में बिना खाता खोले यशस्वी जायसवाल आउट हो गए। यशस्वी जायसवाल के आउट होने के बाद जोस बटलर और कप्तान संजू सैमसन ने मैदान में उतरे। उन्होंने पारी संभालते हुए 10 ओवर तक कोई भी विकेट नहीं दिया। इसी के साथ दोनों ने साझेदारी निभाते हुए अपना अर्धशतक भी पूरा किया। कप्तान संजू सैमसन ने 42 गेंदों में 69 रन बनाकर आउट हुए। वहीं जोस बटलर ने अपना शतक पूरा करते हुए 6 के साथ मैच को फिनिश किया।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News