सिंधिया का बड़ा बयान, MP का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को प्रदेश में ही मिलेगी नौकरी

Atul Saxena
Published on -

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। मध्यप्रदेश की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया (Sports Minister Yashodhara Raje Scindia) ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मध्यप्रदेश (MP News) का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को प्रदेश में ही सम्मानजनक नौकरी दिलाने के लिए विभागों की भर्ती नीति में प्रावधान कराएँ, जिससे प्रदेश के खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिले और खेलों के प्रति लोगों का रुझान भी बढ़े। उन्होंने कहा कि रेलवे एवं अन्य राज्यों की भर्ती नीति की तर्ज पर उत्कृष्ट खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी दिलाने के लिये प्रस्ताव तैयार किए जायें। उन्होंने कहा इस प्रस्ताव को सरकार से मंजूरी दिलाने के लिये हर संभव प्रयास किए जायेंगे।

सोमवार को श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ग्वालियर (Gwalior News) में कम्पू स्थित राजमाता विजयाराजे सिंधिया खेल परिसर (Rajmata Vijayaraje Scindia Sports Complex Gwalior) के सभाकक्ष में खेल गतिविधियों व सुविधाओं की समीक्षा कर रही थीं।  समीक्षा बैठक में खेल और युवा कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव गुलशन बामरा, संचालक खेल और युवा कल्याण विभाग रवि कुमार गुप्ता, राजमाता विजयाराजे सिंधिया खेल परिसर में संचालित महिला हॉकी अकादमी के मुख्य कोच परमजीत सिंह, जिला खेल व युवा कल्याण अधिकारी जोसेफ बक्सला तथा भोपाल से आए अन्य वरिष्ठ अधिकारी और खेल परिसर के अन्य अधिकारी मौजूद थे।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....