इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी 3 टेस्ट के लिए हुआ टीम का एलान, कोहली और अय्यर हुए बाहर, रवींद्र जडेजा और राहुल की हुई वापसी

टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए अपनी 17 सदस्यीय टीम का एलान किया है। जिसमे बड़े बदलाव किए गए है। टीम में एक बार फिर जसप्रीत बुमराह को जगह मिली है जबकि कोहली और श्रेयस अय्यर को बाहर कर दिया गया है।

IND-ENG Series: शनिवार को टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। जानकारी के अनुसार 17 सदस्यीय टीम से विराट कोहली और श्रेयस अय्यर को बाहर कर दिया गया है, जबकि रवींद्र जडेजा और केएल राहुल को टीम में जगह मिली है। इसके साथ ही जसप्रीत बुमराह भी सीरीज के बाकी तीन मैचों में अवेलेवल रहेंगे। हालांकि पहले उन्हें वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते आराम देने का विचार किया जा रहा था, लेकिन अब उन्हें टीम में मौका दिया गया है। आपको बता दें इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट राजकोट, रांची, और धर्मशाला में खेले जाएंगे।

विराट कोहली ने की थी ब्रेक बढ़ाने की मांग:

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, BCCI सिलेक्शन कमेटी की मीटिंग के पहले ही विराट कोहली ने अपनी उपलब्धता के बारे में बताया था। जानकारी के अनुसार विराट ने अपना आखिरी मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ 19 जनवरी 2024 को खेला था और इसके बादइंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों में विराट उपस्थित नहीं हो सके। जिसके बाद अब उन्हें आखिरी तीन मैचों में भी टीम में नहीं लिया गया है। ऐसा पहली बार है जब विराट कोहली अपने करियर में किसी होम टेस्ट सीरीज का कोई भी मुकाबला नहीं खेल रहे है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।