IPL 2024: आईपीएल 2024 में आज कोलकाता-हैदराबाद के बीच होगी भिड़ंत, जीतने वाली टीम बनेगी पहली फाइनलिस्ट

IPL 2024: आईपीएल 2024 के इस सीजन का पहला क्वालीफायर मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। इस मैच में जीतने वाली टीम सीजन की पहली फाइनलिस्ट बनेगी।

Saumya Srivastava
Published on -

IPL 2024: आईपीएल 2024 के 17वें सीजन में प्लेऑफ मुकाबलों की शुरुआत आज यानी 21 मई से होगी। प्लेऑफ में पहला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। वहीं आज के इस मुकाबले से टूर्नामेंट की पहली फाइनलिस्ट टीम तय हो जाएगी।

जीतने वाली टीम पहुंचेगी फाइनल

कोलकाता और हैदराबाद के बीच क्वालीफायर-1 का मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है। जहां पर इस मैच को जीतने वाली टीम सीजन की पहली फाइनलिस्ट बनेगी। वहीं हारने वाली टीम के पास फाइनल में जगह बनाने का एक और मौका होगा। आज के इस मैच में हारने वाली टीम को दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेलकर फाइनल में जगह बनानी होगी।

अंक तालिका में टॉप पर कोलकाता

कोलकाता नाइट राइडर्स सबसे ज़्यादा मैच जीतकर अंक तालिका में टॉप पर है। कोलकाता की टीम ने कुल 14 लीग मैचों में से 9 में जीत दर्ज की जबकि 3 में हारी है। वहीं इसके दो मैच बारिश की वजह से बेनतीजा रहा। दूसरी तरफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 14 लीग मैचों में से 8 में जीत दर्ज की जबकि 5 में हारी है। इसके साथ ही टीम का एक मैच बेनतीजा रहा।

लीग मैच में केकेआर हैदराबाद पर रही भारी

बता दें कि आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपना पहला लीग मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेला था। इस मुकाबले में कोलकाता की टीम ने शानदार पारी खेलते हुए हैदराबाद को 4 रनों से हराया था। पहले बैटिंग करने उतरी केकेआर ने 20 ओवर में 208/7 रन बोर्ड पर लगाए थे। इसके जवाब में हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 204/7 रनों की ही पारी खेल पाई।

कोलकाता बनाम हैदराबाद हेड टू हेड

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अब तक 26 आईपीएल मुकाबले खेले जा चुके हैं। इन सभी मैचों में कोलकाता की टीम ने शानदार बढ़त बनाते हुए 17 मुकाबले में जीत दर्ज की है, जबकि हैदराबाद की टीम सिर्फ 9 मैच जीत सकी है। अब देखना ये होगा कि आज के क्वालीफायर मुकाबले में केकेआर और हैदराबाद क्या कमाल दिखाती हैं।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News